Advertisement

राजस्थान: नौवीं की छात्रा बनी 11वीं के छात्र के बच्चे की मां, परिजनों ने लड़की को अपनाया

राजस्थान की राजधानी जयपुर से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। मात्र साढ़े 15 साल की नौवीं कक्षा में पढ़ने...
राजस्थान: नौवीं की छात्रा बनी 11वीं के छात्र के बच्चे की मां, परिजनों ने लड़की को अपनाया

राजस्थान की राजधानी जयपुर से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। मात्र साढ़े 15 साल की नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने 11वीं के छात्र के बच्चे को जन्म दिया है। दो दिन पहले छात्रा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय गणगौरी अस्पताल में सामान्य डिलीवरी में बेटे को जन्म दिया है। आम तौर पर समाज में लोग ऐसे केस में पल्ला झाड़ लेते हैं लेकिन मामले को गोपनीय रखते हुए छात्र के परिजनों ने छात्रा को अपना लिया है।

नाबालिग छात्र के खिलाफ मामला दर्ज

अब अस्पताल प्रशासन से खबर मिलने के बाद जयपुर के कोतवाली थाना पुलिस ने नाबालिग छात्र के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

गणगौरी अस्पताल प्रशासन ने कल सुबह 5:30 बजे 15 वर्षीय लड़की की डिलीवरी होने की सूचना पुलिस को दी थी। पीड़ित लड़की को उसकी मां ने गणगौरी अस्पताल में भर्ती कराया था। लड़की ने सोमवार को ही नवजात शिशु को जन्म दिया है। अस्पताल प्रशासन के अनुसार मां बच्चा स्वस्थ हैं।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि लड़की सांगानेरी गेट स्थित सुबोध स्कूल में 9वीं कक्षा की छात्रा है। वह राजधानी के एसएमएस स्टेडियम में जूडो-कराटे की प्रैक्टिस करती है। उसी दौरान लड़की की मुलाकात स्कूल के ही 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्र के साथ हुई। छात्र वहां जिमनास्टिक सीखने आता है। इसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई।

पिछले महीने पेट दर्द की शिकायत होने पर पीड़ित लड़की ने अपनी मां को पूरी घटना के बारे में बताया। कोतवाली थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि छात्रा की डिलीवरी सामान्य हुई है।

छात्र और छात्रा दोनों को छात्रा के गर्भवती होने के बारे में जानकारी थी। छात्रा ने बताया कि वह ढीले कपड़े पहनती थी, इस कारण लम्बे समय तक उसकी मां को उसके गर्भवती होने के बारे में पता नहीं चल सका। आरोपी छात्र अपनी मां और दो बहनों के साथ किशनपोल बाजार में किराए के मकान में रहता है।

परिजनों में बनी सहमति

घटना के बारे में पता चलने पर छात्रा की मां ने छात्र और उसके परिजनों से बात की। दोनों परिवारों ने सहमति बनने के बाद पीड़िता ने कोई मामला दर्ज नहीं करवाया। पुलिस के अनुसार नाबालिग छात्र के परिजनों ने छात्रा और नवजात को अपना लिया है। यही कारण है कि पीड़िता के परिवार ने कोई मुकदमा दर्ज नहीं करवाया है। हालांकि, मामला नाबालिक लड़की से जुड़ा होने के कारण कोतवाली पुलिस उप निरीक्षक हरलाल ने कोतवाली थाने में छात्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad