Advertisement

रायपुर में बोले योगी आदित्यनाथ, भगवान राम के जन्मस्थल पर राम मंदिर बनाने की होगी पहल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायपुर में कहा कि राम मंदिर बनाने की पहल भगवान राम के...
रायपुर में बोले योगी आदित्यनाथ, भगवान राम के जन्मस्थल पर राम मंदिर बनाने की होगी पहल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायपुर में कहा कि राम मंदिर बनाने की पहल भगवान राम के जन्मस्थली पर होगी। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह योगी का पहला रायपुर का दौरा है।

 

सीएम बनने के बाद अपने पहले रायपुर दौरे पर सीएम योगी ने कहा, "मैं भगवान राम के ननिहाल आया हूं, जन्मस्थल पर राम मंदिर बनाने की पहल की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट में 5 तारीख से प्रतिदिन सुनवाई होगी। यूपी में हिन्दूवादी नेता योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद से राम मंदिर के निर्माण की उम्मीदें और भी बढ़ गई हैं। योगी सीएम बनने से पहले कई बार, कई मंचों से राम मंदिर की वकालत करते रहे हैं।

गुजरात में जीत का दावा

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए उन्हें पिटा हुआ मोहरा बताया है। उनके मुताबिक, अगर राहुल का नेतृत्व ठीक होता तो कांग्रेस जीत के मुकाम पर होती, लेकिन अब तो कांग्रेस के ही लोग उनपर टिप्पणी करने पर उतर आए है। रायपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने यह भी दावा किया कि गुजरात में चौथी बार बीजेपी की सरकार बनेगी।

यहां एक कार्यक्रम में शामिल हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ राष्ट्रद्रोह से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि इतिहास को सही परिप्रेक्ष्य में रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को गलत तरीके से पेश किया जाता है। उनके मुताबिक, हिन्दू धर्म केवल पूजा उपासना की पद्धति नहीं बल्कि यह संपूर्ण रूप में जीवन जीने की कला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad