Advertisement

CM योगी की राहुल गांधी को सलाह, बोले- नकारात्मक राजनीति छोड़ विकास पर दें ध्यान

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के यूपी आगमन के कुछ ही घंटे के भीतर सीएम योगी आदित्यनाथ ने...
CM योगी की राहुल गांधी को सलाह, बोले- नकारात्मक राजनीति छोड़ विकास पर दें ध्यान

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के यूपी आगमन के कुछ ही घंटे के भीतर सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल को सलाह दी है। सीएम ने कहा कि वह नकारात्मक राजनीति छोड़कर विकास पर ध्यान केन्द्रित करें।

योगी ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष को नकारात्मक राजनीति छोड़ देनी चाहिए।' जब राहुल गांधी लखनऊ से रायबरेली और अमेठी के लिए रवाना हुए तो उस समय मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष को यह सलाह दी।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यह पूछे जाने पर कि राहुल के इस दौरे को वह किस रूप में देखते हैं, योगी ने कहा, 'मेरी राहुल को सलाह है कि उन्हें विकास की राजनीति पर अधिक ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।' 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करने के मकसद से कांग्रेस अध्यक्ष यहां दो दिवसीय दौरे पर आए हैं।

योगी ने कहा कि राहुल सकारात्मक राजनीति करें। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस एवं अन्य विपक्ष नकारात्मक राजनीति करता है। यह होने वाले विकास में अनावश्यक बाधा पैदा करता है।' उन्होंने राहुल को सलाह दी कि वह अमेठी के विकास के बारे में थोड़ा ध्यान दें, क्योंकि वहां चार पीढ़ी से प्रतिनिधित्व करने के बावजूद अपेक्षित विकास नहीं हो पाया।

सीएम योगी ने अखिलेश पर कसा तंज

योगी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी तंज करते हुए कहा कि उन्हें अपने समर्थकों को मर्यादित रहने के लिए कहना चाहिए। सीएम ने कहा कि सपा कार्यकर्ताओं ने आजमगढ़ में नकली शराब से निर्दोष गांव वालों को मारा। हरदोई में भी वे नकली शराब बनाते पकड़े गए। उन्होंने लखनऊ का माहौल खराब करने का प्रयास किया, जो सही नहीं है।

बता दें कि किसानों की दशा बयान करने के लिए उत्तर प्रदेश विधान भवन सहित कुछ अन्य अति विशिष्ट जगहों पर कथित रूप से आलू फेंकने के आरोप में पिछले सप्ताह लखनऊ में सपा के एक कार्यकर्ता सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। योगी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को आज उनके जन्मदिवस पर बधाई दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement