Advertisement

जयपुर की तरह राजस्थान के हर संभाग में रोड शो करेंगे राहुल गांधी

इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नजरें राजस्थान...
जयपुर की तरह राजस्थान के हर संभाग में रोड शो करेंगे राहुल गांधी

इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नजरें राजस्थान पर गड़ गई हैं। इसी का नतीजा है कि अब राहुल राजस्थान के हर संभाग स्तर पर एक-एक रोड शो करेंगे। बीते दिनों राहुल गांधी जयपुर में रोड शो कर चुके हैं। इसकी सफलता से उत्साहित कांग्रेस पार्टी ने राज्य के सभी बचे हुए 6 संभागों में राहुल गांधी के रोड शो करने की योजना बनाई है।

गत 11 अगस्त को राहुल गांधी जयपुर में एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक करीब 13 किलोमीटर का रोड शो कर चुके हैं। उस रोड शो में हजारों की तादात में लोगों ने राहुल गांधी का स्वागत व अभिवादन किया था। कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी के रोड शो और रामलीला मैदान में दिए गए संबोधन से उत्साह का संचार हुआ है। आगामी दिसंबर माह में प्रस्तावित राज्य विधानसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी के राजस्थान के सभी संभागों में रोड शो के प्लान किए गए हैं।

कांग्रेस पार्टी की तरफ से इसके लिए संकल्प रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। पहली रैली चित्तौडगढ़ मुख्यालय से आयोजित किए जाने की संभावना है। इसके बाद राहुल गांधी के रोड शो का रूट चार्ट तय किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर जारी जंग के बीच कांग्रेस पार्टी के सभी चारों नेता अशोक गहलोत, सचिन पायलट, सीपी जोशी और रामेश्वर डूडी एक साथ मिलकर संकल्प रैली में हिस्सा लेंगे, ताकि जनता को कांग्रेस पार्टी में किसी तरह की फूट नहीं दिखे।

फिलहाल रोकी गई सीएम राजे की यात्रा

इधर, 4 अगस्त से शुरू हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा एक संभाग में पूरी हो पाई है। इस बीच गुर्जर आंदोलन ने भरतपुर संभाग की यात्रा अधर में पड़ गई है। सवाईमाधोपुर जिले से 16 अगस्त से भरतपुर संभाग में होने वाली यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है। हालांकि, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद सीएम दिल्ली चली गईं थीं। लेकिन दो दिन तक यात्रा स्थगित करने के 22 अगस्त से फिर शुरू होने वाली यात्रा को लेकर अभी तक संशय बना हुआ है।

गुर्जर आंदोलन को निपटाने में जुटी सरकार ने कहा है कि रोहिणी आयोग की रिपोर्ट आने के बाद फैसला किया जाएगा, जिसमें पुरानी भर्तियों में भी 5 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

कोर्ट ने मांगा खर्चे का ब्यौरा

मुख्यमंत्री की प्रदेशव्यापी यात्रा को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट ने यात्रा को लेकर पार्टी से खर्चे का पूरा ब्यौरा मांगा है। एडवोकेट विभुति नारायण शर्मा की अपील पर सुनवाई करते हुए सीजे प्रदीप नंदराजोग की खंड़पीठ ने पहले सरकार से खर्चा पूछा था। जिसपर सरकार ने कहा है कि पूरा खर्चा पार्टी कर रही है, सरकारी कोष से कोई खर्चे नहीं किए जा रहे हैं। इसके बाद कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए पार्टी को नोटिस देकर शपथ पत्र के साथ पूछा है कि पार्टी सीएम की यात्रा का ब्यौरा 20 अगस्त तक पेश करे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad