Home » देश » राज्य » मोदी विपक्ष में पीएम के बारे में अपमान से बात करते थे, हम ऐसा नहीं करेंगे: राहुल गांधी

मोदी विपक्ष में पीएम के बारे में अपमान से बात करते थे, हम ऐसा नहीं करेंगे: राहुल गांधी

NOV 12 , 2017

राहुल गांधी इन दिनों मिशन गुजरात पर हैं। राहुल का उत्तरी गुजरात में दौरे का रविवार को दूसरा दिन है। दूसरे दिन राहुल गांधी ने कांग्रेस के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं से बातचीत की और अपने ट्वीट को लेकर हमले पर सफाई दी। इस दौरान राहुल ने केन्‍द्र सरकार पर जीएसटी और नोटबंदी को लेकर निशाना साधा।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, ‘हम भले मोदी जी की गलतियों के बारे में बात करें या भाजपा को परेशान करें लेकिन हम पीएम पद का अपमान नहीं करेंगे। जब मोदी जी विपक्ष में थे तो पीएम के बारे में अपमान के साथ बात करते थे। उनमें और हममें यही अंतर है।‘

पिछले दिनों कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ट्विटर पर अपनी सक्रियता को लेकर चर्चा में आ गए थे। कई लोग कह रहे थे कि उनके ट्वीट्स कोई और करता है। अपने ट्वीट्स को लेकर उन्होंने अपने कुत्ते पिडी का एक वीडियो भी डाला था, जो काफी वायरल हुआ था। राहुल गांधी ने व्यंग्य किया था कि उनकी तरफ से पिडी ट्वीट करता है। लेकिन एक बार फिर से उन्होंने अपने ट्वीट्स को लेकर खुलकर बात कही है और इसका सही-सही जवाब दिया है।

Advertisement

राहुल गांधी ने कांग्रेस के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए बताया, ‘मेरी सलाह पर तीन से चार लोगों की टीम ट्वीट करती है। रूटीन की चीजें जैसे बर्थडे पर किसी को विश करना, यह मैं नहीं करता हूं। मैं थोड़े इनपुट देता हूं।' उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक मुद्दों पर सभी ट्वीट मेरे होते हैं।

गुजरात दौरे के दौरान राहुल छह जिलों में चुनाव प्रचार करेंगे। इस दौरान वह कई जनसभाएं और रैलियां करेंगे। इससे पहले राहुल सौराष्ट्र, सेंट्रल गुजरात और दक्षिण गुजरात का चुनावी दौरा कर चुके हैं। इससे पहले शनिवार को राहुल बनासकाठा के मशहूर अंबाजी मंदिर भी गए थे। वहां उन्होंने आरती की और साथ ही वह गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर भी गए।

राहुल ने ट्वीट करके कहा था कि 'पांच स्लैब के साथ, यह गब्बर सिंह टैक्स है, लेकिन एक टैक्स से यह जीएसटी है। न तो गुजरात, ना ही भारत को गब्बर सिंह टैक्स की जरूरत है। कांग्रेस ने भाजपा को स्पष्ट कहा है कि 18 प्रतिशत सीमा और साधारण टैक्स वाला एक टैक्स होना चाहिए।' अमेठी से सांसद राहुल ने कहा कि 'गब्बर सिंह टैक्स' ने गुजरात और देश के अन्य भागों में छोटे और मंझोले कारोबारियों को नुकसान पहुंचाया है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.