Home » देश » राज्य » निवेशक झारखंड में निवेश करें, हम हर सुविधा देंगे : रघुवर दास

निवेशक झारखंड में निवेश करें, हम हर सुविधा देंगे : रघुवर दास

FEB 17 , 2017

दास ने कहा कि निवेशकों के लिए भूमि बैंक उपलब्ध है, कुशल श्रम शक्ति की कोई कमी नहीं है। राज्य सरकार ने दक्ष विशेषज्ञों की एक टीम गठित कर रखी है, जो यहां निवेश करने वाले उद्यमियों को हर कदम पर सहयोग करेगी। मुख्यमंत्री खेलगांव स्थित टानाभगत स्टेडियम में आयोजित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हम विकास का एक ऐसा मॉडल तैयार कर रहे हैं, जिसमें औद्योगिक और आर्थिक विकास में स्थानीय जनसमुदाय की पर्याप्त भागीदारी होगी और वे राज्य के सामाजिक-आर्थिक विकास की प्रक्रिया में एक प्रमुख हिस्सेदार के तौर पर मौजूद रहेंगे।

हम योजनाओं के क्रियान्वयन और प्रशासनिक कार्यों में तकनीक का अधिकाधिक उपयोग कर रहे हैं। निवेश प्रक्रिया को सरल बनाने और इसकी नियमित निगरानी के लिए हमने ऑनलाइन सिंगल विंडो सिस्टम बनाया है। और अब हम लेस कैश तथा डिजिटल झारखण्ड के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इसके लिए ब्रॉडबैंड संपर्क से जोड़ने की दिशा में भी हम तेजी से काम कर रहे हैं।

Advertisement

समारोह में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली, प्रसिद़ध उद़योगपति रतन टाटा, कुमार मंगलम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, स्‍म़ति ईरानी, झारखंड के ब्रांड एंबेसडर महेंद्र सिंह धोनी सहित अन्‍य हस्तियां उपस्थित थीं।

  


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.