punjab minister uses coin to decide posting : Outlook Hindi
Home » देश » राज्य » सिक्का उछालकर पोस्टिंग का फैसला कर फंसे पंजाब के मंत्री

सिक्का उछालकर पोस्टिंग का फैसला कर फंसे पंजाब के मंत्री

FEB 13 , 2018

पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पोलिटेक्निक कॉलेज में लेक्चरर की पोस्टिंग का फैसला सिक्का उछालकर करने पर विवादों में फंस गए हैं। इस तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मामला तूल पकड़ने के बाद चन्नी ने कहा कि उन्होंने परंपरा से हटकर 37 लोगों को उनकी मनपंसद जगह पर पोस्टिंग देने के लिए बुलाया था।। इन में से समान योग्यता वाले दो लोग एक ही जगह पर पोस्टिंग चाहते थे। इस लिए उन्होंने पोस्टिंग तय करने के लिए टॉस करने का प्रस्ताव रखा।


दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने तंज कसते हुए कहा कि यह अमरिंदर सिंह कैबिनेट के मंत्रियों की गुणवत्ता को दिखाता है। लोगों को इन्हें बाहर कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के फैसले लेने की कुछ प्रक्रिया होती है लेकिन यह आदमी सिर्फ सिक्का उछाल रहा है। इस उनकी तुच्छ सोच को दर्शाता है।


यह घटना सोमवार की है। मंत्री ने पंजाब लोक सेवा आयोग द्वारा हाल में ही चयनित 37 मैकेनिकल लेक्चरर को पोस्टिंग का आदेश देने के लिए बुलाया था। इनमें से दो पटियाला के गवर्नमेंट पोलिटेक्निक इंस्टीट्यूट में अपनी पोस्टिंग चाहते थे। इनमें से एक नाभा का था जबकि दूसरा पटियाला का। इस मामले को निपटाने के लिए चन्नी ने टॉस करने का फैसला किया। इसी दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने इसकी वीडियो बना ली जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

हालांकि, सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा है कि मंत्री का मकसद पारदर्शी ढंग से पोस्टिंग करना था। उन्होंने आरोप लगाया कि मीडिया इस मामले को बेवजह तूल दे रहा है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.