Advertisement

पंजाब में 18 मई से खत्म होगा कर्फ्यू, लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। कैप्टन ने...
पंजाब में 18 मई से खत्म होगा कर्फ्यू, लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। कैप्टन ने पंजाब में 18 मई को कर्फ्यू खत्म करने का ऐलान कर दिया है। हालांकि 31 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। कर्फ्यू खत्म होने के बाद ही ट्रांसपोर्ट का काम भी शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ये भी साफ़ किया है कि एनआरआई को पंजाब आने की कोई पाबंदी नहीं है हालांकि उन्हें क्वारेंटाइन पीरियड को सख्ती से पालन करना होगा। इसी के साथ-साथ पंजाब में अब सिर्फ  कॉनफिनेमेंट और नॉन- कॉनफिनेमेंट जोन ही होंगे। उसी के आधार पर पंजाब में कामकाज की नीतियां लागू की जाएंगी।

धान फसल की रोपाई 1 जून से शुरू न की जाए 

सीएम ने कहा कि धान फसल की रोपाई 1 जून से न शुरू की जाए। रोपाई का समय 10 जून कुछ सोच समझ कर ही रखा गया है। उन्होंने साफ किया कि  कि दुकानदारों के लिए आने वाले कुछ दिनों में नया फैसला लिया जाएगा। पंजाब में लागू होने वाली सारी नीतियों से पंजाब की अर्थव्यवस्था और रोज़गार पर ही जोर दिया जाएगा। 

नहीं खुलेंगे स्कूल

स्कूल के बच्चे सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन नहीं कर पाएंगे इसीलिए स्कूलों  को फिलहाल के लिए बंद करना ही सही कदम है। बच्चों की पढाई के लिए स्कूलों की तरफ से ऑनलाइन स्टडी पर ज़ोर दिया जाए। प्राइवेट स्कूलों को फीस में  बढ़ोतरी न करने का निर्देश भी आज जारी किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad