Advertisement

हिमाचल में प्रियंका गांधी का वादा, सरकार बनी तो पहली कैबिनेट की बैठक में लगेगी एक लाख जॉब्स पर मुहर

चुनाव आयोग द्वारा शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा करते ही राज्य में...
हिमाचल में प्रियंका गांधी का वादा, सरकार बनी तो पहली कैबिनेट की बैठक में लगेगी एक लाख जॉब्स पर मुहर

चुनाव आयोग द्वारा शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा करते ही राज्य में हलचल तेज हो गई है। प्रदेश की प्रमुख पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने पर सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के साथ 5 लाख रोजगार देने का भी वादा किया।

प्रियंका गांधी ने सोलन जिले के थोडो मैदान में 'परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली' को संबोधित करते कहा, "मैं आज यह कहना चाहती हूं कि हिमाचल प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तब पहले मंत्रिमंडल की बैठक में 1 लाख सरकारी पद जो खाली हैं वो भरे जाएंगे"।

रोजगार को लेकर गांधी ने कहा, "कुल 5 लाख रोजगार मिलेगा जिसमें 1 लाख रोजगार पहले मंत्रिमंडल की बैठक में तय किए जाएंगे। पुरानी पेंशन योजना को शुरू किया जायेगा।"

गांधी ने सत्तारूढ़ पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में 63,000 पद खाली पड़े हैं लेकिन बेरोजगार युवाओं को नौकरी नहीं दी गई है। उन्होंने वादा किया कि पांच साल में बेरोजगार युवाओं को पांच लाख नौकरियां प्रदान की जाएंगी और जीवन स्तर को ऊपर उठाने में मदद करने के लिए महिलाओं को 1,500 रुपये का मासिक भत्ता देने की घोषणा की।

परिर्वतन रैली को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ के सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा को सम्बोधित करते हुए कहा, "हिमाचल में अगर कांग्रेस ने कहा है कि 10 दिन में पुरानी पेंशन योजना लागू होगी मतलब होगी। भाजपा आपके जेब से पैसा निकालने का काम करती है जबकि कांग्रेस महिलाओं, गरीबों, किसानों की जेब में पैसा डालने का काम करती है"।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए चुनाव 12 नवंबर को होंगे। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को घोषणा की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad