Advertisement

लखनऊ में भाजपा युवा मोर्चा के नेता की सरेआम चाकू गोदकर हत्या, समर्थकों ने किया विरोध प्रदर्शन

  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बदमाशों ने सोमवार देर रात भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के नेता...
लखनऊ में भाजपा युवा मोर्चा के नेता की सरेआम चाकू गोदकर हत्या, समर्थकों ने किया विरोध प्रदर्शन

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बदमाशों ने सोमवार देर रात भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के नेता प्रत्युषमणि त्रिपाठी की सरेआम हत्या कर दी। बदमाशों ने चाकू से गोदकर उनकी हत्या की है। बीजेपी नेता को घायल अवस्था में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। मौत की सूचना मिलते ही बीजेपी नेता के समर्थक ट्रॉमा सेंटर के बाहर जमा हो गए और हंगामा करने लगे। घटना बादशाहनगर रेलवे क्रॉसिंग के पास की है। 

किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ट्रॉमा सेंटर के बाहर जमकर हंगामा

हत्या के अगले दिन मंगलवार को मामले में पुलिस की कार्यवाही से नाराज परिजनों और कार्यकर्ताओं ने किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ट्रॉमा सेंटर के बाहर जमकर हंगामा किया और बिना आरोपितों की गिरफ्तारी के शव पोस्टमार्टेम में भेजेने से इनकार कर दिया। साथ ही गुस्साए प्रदर्शनकारी लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।  

पांच दिन पहले भी प्रत्युषमणि पर हुआ था हमला

पांच दिन पहले भी प्रत्युषमणि त्रिपाठी के घर पर हमला हुआ था। प्रत्यूषमणि ने इस हमले की शिकायत स्थानीय थाने से लेकर एसएसपी लखनऊ तक से की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और कल हमलावरों ने चाकू से हमला कर प्रत्युषमणि की हत्या कर दी।

उग्र भीड़ ने आरोप लगाया कि त्रिपाठी ने जिला पुलिस प्रमुख को बताया था कि उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। उन्होंने सुरक्षा की मांग की थी लेकिन उनके आग्रह पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

नाराज कार्यकर्ताओं की मांग

कार्यकर्ताओं की मांग थी कि प्रत्यूषमणि त्रिपाठी के परिवार को मुआवजे के तौर पर 50 लाख रुपया दिया जाए, साथ ही उनके हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। प्रदर्शनकारियों का दावा था कि 25 नवंबर को बदमाशों ने त्रिपाठी पर हमला किया था लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। साथ ही, त्रिपाठी ने इसकी शिकायत एसएसपी नैथानी से भी की थी और सुरक्षा की मांग की थी।

जानें पूरा मामला 

महानगर कोतवाली से कुछ कदम की दूरी पर बादशाहनगर में सोमवार देर रात युवा भाजपा नेता प्रत्यूषमणि त्रिपाठी (40) की पिटाई के बाद चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर ही उनकी बाइक भी खड़ी थी। पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ के साथ सीसी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है।

इस घटना से आक्रोशित परिवारीजन ने सैकड़ों भाजपा कार्यकताओं के साथ ट्रॉमा सेंटर के बाहर हंगामा किया। पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर एसएसपी को हटाने की मांग की। मौके पर पहुंचे एडीजी जोन, आइजी रेंज, डीएम और एसएसपी से भाजपा नेताओं से आधी रात तक नोंकझोंक होती रही। पुलिस मुकदमा दर्ज कर कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी कर रही है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad