Advertisement

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर राजनीति गर्म: नवनीत राणा के घर के बाहर हंगामा, बैरिकेड तोड़ अंदर घुसे शिवसेना कार्यकर्ता

हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर पर महाराष्ट्र में राजनीति बढ़ती जा रही है। राज्य में मनसे चीफ राज ठाकरे...
महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर राजनीति गर्म: नवनीत राणा के घर के बाहर हंगामा, बैरिकेड तोड़ अंदर घुसे शिवसेना कार्यकर्ता

हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर पर महाराष्ट्र में राजनीति बढ़ती जा रही है। राज्य में मनसे चीफ राज ठाकरे द्वारा शुरू किए गए हनुमान चालीसा विवाद में अब निर्दलीय सांसद नवनीत राणा भी कूद गईं हैं और यह लड़ाई अब उद्ध ठाकरे के घर मातोश्री तक पहुंच गई है। दरअसल, अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने आज मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है। उनके इस ऐलान के बाद महाराष्ट्र में सियासी पारा एक बार फिर बढ़ गया है। इस ऐलान के बाद गुस्साए शिवसेना कार्यकर्ताओं ने शनिवार सुबह नवनीत राणा के घर के बाहर खूब हंगामा किया और कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर अंदर घुस गए।

बता दें कि नवनीत राना ने आज सुबह 9 बजे मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ शुरू करने का ऐलान किया था। वहीं, इस विवाद के बाद खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नवनीत राणा को Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है।

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा, हमें परेशान किया जा रहा है, मेरा सवाल है कि शिवसेना बैरिकेड्स तोड़ कर गेट के अंदर कैसे आ गए ? मैं नीचे जाऊंगी और गेट के बाहर भी जाऊंगी और मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ भी करूंगी। हमें कोई नहीं रोक सकता। सीएम लोगों को सिर्फ जेल में डालना जानते हैं।

निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कहा कि ये बाला साहेब के सदस्य नहीं हैं क्योंकि अगर होते तो वो हमारे साथ हनुमान चालीसा पढ़ते। सीएम महाराष्ट्र में अपने पावर का दुरुपयोग कर रहे हैं। शिवसेना हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर हम सुरक्षित नहीं है तो आम जनता कैसी सुरक्षित रहेगी।

उन्होंने कहा कि वो लोग हमें पुलिस द्वारा रोकने की कोशिश कर रहे हैं, पुलिस हमें बाहर निकलने नहीं दे रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिया है और शिवसेना गुंडागर्दी कर हम पर हमला कर रही है। उनकी दादागिरी और गुंडागर्दी पूरा महाराष्ट्र देख रहा है।

बताया जा रहा है कि मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के ऐलान के बाद सांसद नवनीत राणा को मुंबई पुलिस ने एक नोटिस भी भेजा। इस नोटिस में सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ से मनाही की गई है। मुंबई पुलिस ने यह साफ किया है कि अगर रवि राणा या नवनीत राणा अपने घर से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे तो उन्हें बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। अगर उन्होंने जोर-जबरदस्ती की तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

बता दें कि नवनीज राणा का पूरा नाम नवनीत कौर राणा है। उनका जन्म मुंबई में एक पंजाबी परिवार में हुआ। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन हार गईं। वहीं, 2019 में एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से वह अमरावती से निर्दलीय सांसद चुनी गईं। उन्होंने इस सीट पर शिवसेना उम्मीदवार को ही हराया था। नवनीत के पति रवि राणा महाराष्ट्र में निर्दलीय विधायक हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad