Advertisement

'किकी चैलेंज' पर कर्नाटक सरकार सख्त, सड़कों पर डांस किया तो खानी पड़ेगी जेल की हवा

इन दिनों वायरल 'इन माय फीलिंग्स चैलेंज' जिसे 'किकी चैलेंज' के नाम से भी जाना जाता है, देश के अलग-अलग शहरों...
'किकी चैलेंज' पर कर्नाटक सरकार सख्त, सड़कों पर डांस किया तो खानी पड़ेगी जेल की हवा

इन दिनों वायरल 'इन माय फीलिंग्स चैलेंज' जिसे 'किकी चैलेंज' के नाम से भी जाना जाता है, देश के अलग-अलग शहरों में जानलेवा साबित हो रहा है। दिल्ली, मुंबई और उत्तर प्रदेश के बाद इसे लेकर अब कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री ने चेतावनी आदेश जारी किए हैं।

'किकी चैलेंज' करने वाले के खिलाफ पुलिस उठाएगी कड़े कदम

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस चैलेंज को लेकर कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि राज्य में जो भी इस खतरनाक ‘किकी चैलेंज’ को करता पाया गया, पुलिस उनके खिलाफ कड़े एक्शन लेगी। पिछले दिनों एक-दो शहरों से शुरू होकर यह खतरनाक ट्रेंड लगभग पूरे देश में फैलता जा रहा है।

जानें क्या है किकी चैलेंज

इस चैलेंज को करते हुए लोग चलती गाड़ी से उतर कर एक विदेशी गाने की धुन पर सड़क पर डांस करते हैं इसके बाद उन्हें ऐसे ही कूद कर गाड़ी में चढ़ना होता है। यह अजीबोगरीब खतरनाक चैलेंज सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। इस चैलेंज की वजह से कई गंभीर दुर्घटनाएं भी सामने आ रही हैं जिससे प्रशासन औऱ सरकार में हलचल मच गई है।

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री ने बताया इसे जानलेवा

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री परमेश्वर ने कहा कि यह जानलेवा है। हम युवा पीढ़ी को इस तरह सड़कों पर मरते हुए नहीं देख सकते हैं। यही कारण है कि हमने उन्हें हतोत्साहित करने की योजना बनाई। इसलिए हमने ऐसा नहीं करने की सलाह दी, लेकिन अगर वे ऐसा करना जारी रखते हैं तो पुलिस उनके खिलाफ कड़े एक्शन लेंगे। अन्य राज्यों में सरकारी आदेशों को देखते हुए कर्नाटक ने भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बेंगलुरु पुलिस ने जारी की चेतावनी

बेंगलुरु सिटी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर से चेतावनी भरा ट्वीट करते हुए कहा था, 'अगर आप किकी चैलेंज के लिए सड़कों पर डांस करते हैं तो आप जान लें कि आपको जेल की सलाखों के अंदर भी डांस करना पड़ सकता है। किकी चैलेंज करने के बाद आपको कानून की जोरदार किक पड़ेगी फिर आप डांस की किक भूल जाओगे।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad