Advertisement

BJP शासन के दबाव में पुलिस नामजद प्रकरण दर्ज नहीं कर रही- कांग्रेस

कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के ग्राम बेलाई के पास हुई एक कार दुर्घटना में दो लोगों की...
BJP शासन के दबाव में पुलिस नामजद प्रकरण दर्ज नहीं कर रही- कांग्रेस

कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के ग्राम बेलाई के पास हुई एक कार दुर्घटना में दो लोगों की मौत पर प्रदेश कांग्रेस ने राज्य की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि जिस कार से ये दुर्घटना हुई थी, वो कार प्रदेश भाजपा के नाम से रजिस्टर्ड है। इस कार का उपयोग राज्य सरकार के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर द्वारा किया जाता है।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि जिस गाड़ी से ये दुर्घटना हुई उसकी जानकारी आरटीओ विभाग की वेबसाइट से निकालने पर पता चला कि गाड़ी संख्या MP04CS3254 बीजेपी दीनदयाल परिसर E2 अरेरा कॉलोनी भोपाल के नाम पर रजिस्टर्ड है। लेकिन सरकार के दवाब में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के नाम मामला दर्ज किया है।

कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ने कहा, हम मांग करते हैं कि जब गाड़ी बीजेपी के नाम पर रजिस्टर्ड है, तो बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार चौहान के नाम पर केस दर्ज हो और जो उस समय गाड़ी का उपयोग कर रहा था उस पर भी मामला दर्ज हो।

पंकज चतुर्वेदी ने अशोकनगर जिले में आयोजित पत्रकारवार्ता में कहा कि जिस दिन दुर्घटना हुई उसी समय पुलिस को ये जानकारी हो गई थी कि ये कार (MP04CS3254) का पंजीयन प्रदेश भाजपा के नाम से है। इसके बावजूद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करना ये स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि किस प्रकार से पुलिस प्रशासन बीजेपी के राजनीतिक दबाव में काम कर रहा है।  

मध्य कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि जिस समय दुर्घटना हुई उस समय इस कार में भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर मौजूद थे, जो कि दुर्घटना के बाद घटनास्थल से फरार हो गए।

इसके साथ ही, मध्य कांग्रेस कमेटी ने पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने की मांग रखते हुए कहा है कि मृतकों के परिजनों को नौकरी दी जाए। नौकरी देने से उनके परिवार का भरण-पोषण हो सकेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन दोषियों पर तुरंत कार्रवाई करे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad