Advertisement

इंस्टाग्राम पर सबसे पॉपुलर नेता बने पीएम मोदी, डोनाल्ड ट्रंप भी रह गए पीछे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंस्टाग्राम पर पूरी दुनिया में नंबर वन बन गए हैं। मोदी फोटो और वीडियो...
इंस्टाग्राम पर सबसे पॉपुलर नेता बने पीएम मोदी, डोनाल्ड ट्रंप भी रह गए पीछे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंस्टाग्राम पर पूरी दुनिया में नंबर वन बन गए हैं। मोदी फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। इस ऐप पर पीएम मोदी के कुल 15.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

टिप्लोमेसी ने एक लिस्ट जारी करते हुए ये जानकारी दी है। इस लिस्ट में इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो 14 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर और 10. 9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीसरे नंबर पर हैं।

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं मोदी

सोशल मीडिया की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी सक्रीय रहे हैं। मोदी इंस्टाग्राम पर ही नहीं बल्कि ट्विटर पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। बता दें इसी साल (जुलाई महीने) एक ग्लोबल स्टडी में ये जानकारी सामने आई थी जिसमें अपने निजी ट्विटर खाते पर 4.2 करोड़ फॉलोअर्स के साथ भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (5.2 करोड़) और पोप फ्रांसिस (4.7 करोड़) से पीछे हैं, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर प्रभाव के मामले में वे दूसरे सबसे महत्वपूर्ण विश्व नेता हैं। नरेंद्र मोदी के वर्तमान में ट्विटर पर 44.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

इस स्टडी में 951 ट्विटर खातों की गतिविधियों का अध्ययन किया गया, जिसमें सरकारों के प्रमुख और विदेश मंत्री शामिल थे। यह अध्ययन क्राउडटैंगल डॉट कॉम के एग्रीगेट आंकड़ों के माध्यम से किया गया, जोकि एक कंटेंट डिस्कवरी और सोशल मॉनिटरिंग प्लेटफार्म है।

मोदी की इन फोटोज पर सबसे ज्यादा लाइक

2017 में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात की तस्वीर सबसे पसंदीदा तस्वीर बन गई है, जिसे लोगों ने सबसे ज्यादा लाइक और कमेंट्स किया है। तस्वीर 20 दिसंबर 2017 को पोस्ट की गई थी। इस तस्वीर पर 1858, 838 मिलियन लाइक और 10.7 हजार कमेंट्स हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad