Home » देश » राज्य » ममता के बाद अब पटना के डीएम ने दिया आदेश, 30 सितंबर तक कर दें मूर्ति विसर्जन

ममता के बाद अब पटना के डीएम ने दिया आदेश, 30 सितंबर तक कर दें मूर्ति विसर्जन

SEP 23 , 2017

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बाद अब बिहार की राजधानी पटना के जिलाधिकारी ने 30 सितंबर तक मूर्ती विसर्जन करने का आदेश दिया है। वहीं, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार मुहर्रम से पहले प्रतिमा विसर्जन के आदेश जारी कर कोलकाता हाईकोर्ट से फटकार खा चुकी हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 1 अक्टूबर को मुहर्रम को देखते हुए पटना जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने 30 सितंबर तक मूर्ति विसर्जन करने का आदेश दिया है। वहीं, डीएम ने सभी पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाने के आदेश भी दिए हैं।

बताया जा रहा है कि 1 अक्टूबर को मुहर्रम होने के चलते डीएम ने शांति बनाए रखने के लिए मूर्ति विसर्जन 30 सितंबर को ही करने का आदेश दिया है, ताकि मुहर्रम का जुलूस और मूर्ति विसर्जन आपस में टकराए नहीं।

Advertisement

कोलकाता हाईकोर्ट ने लगाई थी ममता सरकार को फटकार

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी की सरकार ने दुर्गा पूजा की समाप्ति के दिन 30 सितम्बर को रात 10 बजे के बाद मूर्ति विसर्जन पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि राज्य सरकार के इस फैसले पर कोलकाता हाईकोर्ट ने 21 सितंबर को ममता सरकार के आदेश को पलटते हुए मुहर्रम के दिन भी रात 12 बजे तक प्रतिमा विसर्जन करने की अनुमति दी। कोर्ट इस फैसले को चुनौती देने के लिए ममता सरकार सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगी।

हाईकोर्ट ने फैसला सुनाने से पहले ममता सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था, ‘आप के हाथ में शक्ति है तो क्या आप मनमाना आदेश पारित कर देंगे? आपको सपना आता है कि कुछ बुरा होने वाला है, तो इस सपने के आधार पर आप प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं’।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.