Home देश राज्य जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ में पाकिस्तान ने की फायरिंग, दो नागरिकों की मौत

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ में पाकिस्तान ने की फायरिंग, दो नागरिकों की मौत

आउटलुक टीम - DEC 03 , 2019
जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ में पाकिस्तान ने की फायरिंग, दो नागरिकों की मौत
नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की फायरिंग, दो नागरिकों की मौत, कई घायल
File Photo
आउटलुक टीम

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में पाकिस्तान की भारी गोलाबारी के कारण दो स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पाकिस्तान ने मंगलवार को दोपहर दोपहर में पुंछ के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में मोर्टार दागे।  भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। वहीं नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ करते एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया।

पाकिस्तान की गोलाबारी के कारण नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में तनाव के हालात हैं। भारतीय सेना ने रिहाइशी इलाकों में अलर्ट जारी करते हुए ग्रामीणों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। सीमा पार से आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। सेना भी अपनी जवाबी कार्रवाई से मुंहतोड़ जवाब देती रही है। वहीं, जिले के नोहशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से इस तरफ घुसपैठ करने के बाद पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) गांव से घुसपैठ की कोशिश करे रहे एक शख्स को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियत्रण रेखा के पास पकड़ लिया गया।

घुसपैठ की कोशिश में पकड़ा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, राजौरी, तुमगल मन्हास ने कहा कि एलओसी पर चौकसी कर रहे सेना के जवानों ने एक शख्स को देखा जो नोशेरा सेक्टर के एक इलाके में भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने कहा कि शख्स को चुनौती दी गई और फिर उसे पकड़ लिया गया।

पुलिस को सौंपा

इस शख्स को नौशेरा पुलिस स्टेशन में पुलिस को सौंप दिया गया और उसकी मेडिकल जांच सहित आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की गईं। शुरुआती जांच में  शख्स की पहचान पीओके के भीमबेर जिले के समहनी तहसील के चाई नाला गांव के निवासी तारिक महमूद के रूप में हुई। मामला दर्ज कर लिया है, पूछताछ जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से