Advertisement

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का 'गोत्र कार्ड', बोले ओवैसी- चुनाव जीतने के लिए हर पार्टी को हिंदू दिखाना जरूरी है?

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गोत्र कार्ड खेला दिया है।...
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का 'गोत्र कार्ड', बोले ओवैसी- चुनाव जीतने के लिए हर पार्टी को हिंदू दिखाना जरूरी है?

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गोत्र कार्ड खेला दिया है। जिसे लेकर विरोधियों ने वार करने शुरू कर दिए हैं। अब एआईएमआईएम प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि हर पार्टी को लगता है कि उसे जीतने के लिए अपनी हिंदू दिखाना जरूरी है। 

ओवैसी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में कहा, "जो लोग शांडिल्य या जनेऊधारी नहीं हैं, किसी भगवान के भक्त नहीं हैं या फिर कोई पाठ या चालीसा नहीं करते हैं उनका क्या? उन्होंने आगे लिखा कि हर पार्टी को लगता है कि उसे जीतने के लिए अपनी हिंदू दिखाना जरूरी है। ये नियमों के खिलाफ, अपमानजनक है और सफल होने वाले नहीं है।"

बता दें कि इस बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआई भी किस्मत आजमा रही है। जिसे लेकर आज ओवैसी बंगाल में एक रैली करेंगे।मंगलवार को ममता बनर्जी चुनाव प्रचार के दौरान एक मंदिर में पहुंची थी जहां पुजारी ने उनसे गोत्र पूछा। उस दौरान उन्होंने कहा कि पुजारी ने मेरा गोत्र पूछा, "मैंने कहा मां, माटी, मानुष। यह मुझे मेरी त्रिपुरा के त्रिपुरेश्वरी मंदिर की याद दिलाती है, वास्तव में मैं शांडिल्य हूं।"

सीएम ममता के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी पलटवार किया था। उन्होंने कहा था कि मुझे तो कभी गोत्र बताने की जरूरत नहीं पड़ी, मैं तो लिखता हूं, लेकिन ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से गोत्र बताती हैं। ममता बनर्जी अब आप मुझे बता दीजिए कि कहीं रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र भी शांडिल्य तो नहीं है। उनका हारना तय है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad