Advertisement

दिल्ली सरकार का केंद्र को प्रस्ताव- ऑड-ईवन की तर्ज पर मार्केट और मॉल्स खोलने की मिले अनुमति

कोरोना महामारी के मद्देनज़र देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के...
दिल्ली सरकार का केंद्र को प्रस्ताव- ऑड-ईवन की तर्ज पर मार्केट और मॉल्स खोलने की मिले अनुमति

कोरोना महामारी के मद्देनज़र देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में इसे बढ़ाने की बात भी की है और कहा है कि लॉकडाउन-4 के लिए दिशा-निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे। इस बीच सूत्रों के अनुसार, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव दिया है कि 17 मई के बाद मार्केट और मॉल्स को ऑड-ईवन की तर्ज पर खोलने की अनुमति दी जाए। इसके साथ-साथ सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए बसों और मेट्रो का संचालन भी शुरू किया जाए।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, ‘‘दिल्ली सरकार ने सुझाव दिया है कि दिल्ली में बाजारों, कॉम्प्लेक्स और मॉल को खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। बहरहाल, मॉल और कॉम्प्लेक्स में गैर जरूरी सामान की दुकानों को सम-विषम के आधार पर खोला जा सकता है।"

निर्माण गतिविधियों में छूट का सुझाव

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में निर्माण गतिविधियां शुरू करने का भी सुझाव दिया है। जिसके लिए दिल्ली के अंदर मजदूरों की आवाजाही को मंजूरी देने का आग्रह किया गया।

बस, टैक्सी, मेट्रो परिचालन की मांगी अनुमति

सूत्रों ने बताया कि दो सवारियों के साथ टैक्सियों को भी चलाने की अनुमति दी जानी चाहिए और सामाजिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करते हुए बसों को भी चलाने की अनुमति दी जा सकती है जिनमें 20-20 सवारियां ही बैठें।

लॉकडाउन के बाद भी बढ़ रहे मामले

गौरतलब है कि देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 81 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं, अब तक 20 लाख से ज्यादा लोगों के टेस्ट हो चुके हैं। देश में 81,997 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं 2,649 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल, सक्रिय मामलों की संख्या 51,374 है। जबकि 27,969 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad