Advertisement

जम्मू बस स्टैंड पर हुए ग्रेनेड अटैक में 1 युवक की मौत, 32 लोग घायल

जम्मू के एक व्यस्त बस स्टैंड पर गुरुवार दोपहर हुए धमाके में एक किशोर की मौत हो गई जबकि 32 लोग घायल हो गए।...
जम्मू बस स्टैंड पर हुए ग्रेनेड अटैक में 1 युवक की मौत, 32 लोग घायल

जम्मू के एक व्यस्त बस स्टैंड पर गुरुवार दोपहर हुए धमाके में एक किशोर की मौत हो गई जबकि 32 लोग घायल हो गए। यह हमला ग्रेनेड से किया गया। इनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस टीम मौके पर पहुंच चुकी है और पूरे इलाके को खाली करा लिया है। धमाके के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है लेकिन पुलिस की जांच जारी है।

17 साल के एक लड़के की मौत

भीड़-भाड़ वाले इलाके में बसे बस स्टेशन में एक बस के पास में हमला हुआ, जिसके बाद हुए धमाके की वजह से वहां पास में मौजूद 32  लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उत्तराखंड के हरिद्वार के रहने वाले 17 साल के मोहम्मद शारिक की मौत हो गई। उसकी छाती पर चोट लगी थी। वह अस्पताल में भर्ती कराए गए 33 लोगों में शामिल था।

चार की हालत गंभीर

सुरक्षा एजेंसियां इसे शहर में शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास के तौर पर देख रही हैं। चार अन्य घायलों की हालत ‘गंभीर’ बताई जा रही है और इनमें से दो का डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया है। अधिकारियों का कहना है कि घायलों में कश्मीर के 11, बिहार के दो और छत्तीसगढ़ एवं हरियाणा का एक-एक व्यक्ति शामिल है।

ग्रेनेड से किया गया हमला था

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड फेंका गया था जो गिरकर बस के नीचे चला गया और उसके बाद धमाका हुआ है। जम्मू के आईजी मनीष सिन्हा ने बताया कि यह ग्रेनेड से किया गया हमला था। हालांकि, यह अभी तक नहीं पता चल पाया है कि इस हमले के पीछे कौन है। बता दें कि पिछले साल मई से शहर के बस स्टैंड क्षेत्र में आतंकवादियों द्वारा किया गया यह तीसरा ग्रेनेड हमला है।

विस्फोट के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर ‍लिया है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को खाली करा लिया है और अज्ञात हमलावरों की तलाश जारी है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जम्मू के आईजी एम.के. सिन्हा ने बताया कि गुरूवार को हुए इस धमाके में करीब 18 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि जम्मू के बीसी रोड पर हुए धमाके के बाद पुलिस द्वारा पूरा इलाका सील कर दिया गया है। सिन्हा विस्फोट के तुरंत बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे और बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि किसी ने ग्रेनेड फेंका, जिससे 18 लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल में पहुंचाया गया।

घायलों में एक की हालत गंभीर

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में राज्य सड़क परिवहन निगम (एसआरटीसी) की एक बस क्षतिग्रस्त हो गई। उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में घायल हुए एक व्यक्ति की हालत ‘गंभीर’ बताई जा रही है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, विस्फोट के बाद बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर जमा हो गए हैं। मामले की जानकारी मिलते ही सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और इस क्षेत्र की सुरक्षा करते हुए देखे जा रहा हैं। विस्फोट स्थल पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जमा थे। पुलिस टीम मौका-ए-वारदात पर मौजूद है।

हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आज यानी गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुआ था, जिसमें सुरक्षालों ने एक आतंकी को मार गिराया। हालांकि, सुबह तक सर्च ऑपरेशन जारी था।

पुलवामा आतंकी हमला

इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में हुए एक आत्‍मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी।  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad