Advertisement

मेघालय के फिर मुख्यमंत्री बनेंगे कोनराड संगमा! एनपीपी प्रमुख ने राज्यपाल से मिलकर किया सरकार बनाने का दावा पेश

नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख कोनराड के. संगमा ने शुक्रवार को मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान...
मेघालय के फिर मुख्यमंत्री बनेंगे कोनराड संगमा! एनपीपी प्रमुख ने राज्यपाल से मिलकर किया सरकार बनाने का दावा पेश

नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख कोनराड के. संगमा ने शुक्रवार को मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राज्य के निवर्तमान मुख्यमंत्री संगमा ने दावा किया कि 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 से अधिक विधायकों के समर्थन के साथ उनके पास स्पष्ट बहुमत है। हालांकि उन्होंने सहयोगी दलों के बारे में कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया।

 

संगमा ने राजभवन जाने से पहले संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे पास स्पष्ट बहुमत है। भाजपा पहले ही समर्थन दे चुकी है। कुछ अन्य ने भी अपना समर्थन दिया है।”

 

मेघालय में 27 फरवरी को विधानसभा की 59 सीटों पर मतदान हुआ था। बृहस्पतिवार को चुनाव के परिणाम सामने आए, जिनमें एनपीपी 26 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

 

एनपीपी के सहयोगी दल यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने 11 सीट पर जीत हासिल की है जबकि 2018 के चुनाव में उसे केवल छह सीट पर जीत मिली थी।

 

कांग्रेस और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने पांच-पांच जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दो सीट पर जीत हासिल की है।

 

नवगठित पार्टी वॉयस ऑफ पीपुल्स पार्टी (वीपीपी) ने चार, हिल्स स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) तथा पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट ने दो-दो सीट पर जीत हासिल की है जबकि दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत दर्ज की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement