Advertisement

अब गुजरात में सरदार पटेल की मूर्ति से छेड़छाड़, पहनाई प्लास्टिक के बोतलों की माला

लगातार देश के अलग-अलग हिस्सों में मूर्तियों के छेड़छाड़ और क्षतिग्रस्त करने का मामला अब गुजरात तक...
अब गुजरात में सरदार पटेल की मूर्ति से छेड़छाड़, पहनाई प्लास्टिक के बोतलों की माला

लगातार देश के अलग-अलग हिस्सों में मूर्तियों के छेड़छाड़ और क्षतिग्रस्त करने का मामला अब गुजरात तक पहुंच गया है। ताजा मामला गुजरात के गांधी नगर के शेरथा गांव का है, जहां एक लाइब्रेरी में लगी देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति को कुछ असामाजिक तत्वों ने पानी की खाली प्लास्टिक बोतल से बनी माला पहना दी। हालांकि पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने बताया कि मूर्ति पर ग्रामीणों की नजर पड़ी, जिसे प्लास्टिक बोतल की माला पहनाई गई थी। असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए इस कारनामे के कुछ ही समय में मूर्ति की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। हालांकि बाद में ग्रामीणों ने उस माला को उतार फेंका और मूर्ति की साफ सफाई की।

बताया जा रहा है कि लाइब्रेरी के मैनेजर हंसमुख पटेल ने अडालज पुलिस स्टेशन में जाकर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई।

पुलिस इंस्पेक्टर जेजी वाघेला ने कहा, 'हमने लाइब्रेरी के पास स्थित एक बैंक से सीसीटीवी फुटेज मंगाए हैं, उससे हमें पता लग जाएगा कि इसमें कौन से लोग शामिल थे।' वाघेला ने बताया कि सरदाल पटेल की प्रतिमा के पास दो होमगार्ड और एक कॉन्स्टेबल तैनात कर दिया गया है। अदालज पुलिस थाने के पीएसओ गिरीश प्रवीण ने बताया कि मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद लेनिन की मूर्ति गिराए जाने से शुरू हुआ मूर्तियों के 'अपमान' का सिलसिला तमिलनाडु, कोलकाता और उत्तर प्रदेश से होते हुए अब गुजरात पहुंच गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad