Advertisement

नगालैंड में बोले पीएम मोदी- पूर्वोत्तर को एटीएम मानती थी कांग्रेस, हमारे लिए यह अष्टलक्ष्मी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को चुनावी राज्य नगालैंड और मेघालय के दौरे पर हैं। पहले...
नगालैंड में बोले पीएम मोदी- पूर्वोत्तर को एटीएम मानती थी कांग्रेस, हमारे लिए यह अष्टलक्ष्मी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को चुनावी राज्य नगालैंड और मेघालय के दौरे पर हैं। पहले नगालैंड के दीमापुर पहुंचे पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार आज नागालैंड के हजारों परिवारों को मुफ्त राशन दे रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हम पूर्वोत्तर के 8 राज्यों को कांग्रेस की तरह एटीएम नहीं बल्कि हमारे लिए तो ये 'अष्ट लक्ष्मी' हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने नागालैंड की सरकार को दिल्ली से रिमोट कंट्रोल से चलाया। दिल्ली से लेकर दिमापुर तक इन्होंने परिवारवाद को ही प्राथमिकता दे रखी थी, लेकिन हमारी सरकार ने पूरे नॉर्थ-ईस्ट के लिए दिल्ली की सरकार की सोच को ही बदल दिया है। कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट को एटीएम माना हुआ था। उन्होंने कहा कि सरकार का पैसा जनता तक नहीं, बल्कि करप्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था।

उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट के लिए कांग्रेस और उसके सहयोगियों की पॉलिसी रही है-वोट पाओ और भूल जाओ। कांग्रेस के दिल्ली के नेता नागालैंड की तरफ देखते तक नहीं है। कांग्रेस और उसके सहयोगियों की सरकारों ने अपनी राजनीति में नागालैंड की स्थिरता और समृद्धि को कभी भी महत्व नहीं दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के मंत्र पर आगे बढ़ रही है। हम गरीबों, आदिवासियों और महिलाओं के विकास पर बहुत अधिक फोकस कर रहे हैं और इसीलिए हमारी हर योजना में इन वर्गों को प्राथमिकता दी जा रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार नागालैंड के युवाओं का पर्यटन से लेकर प्रौद्योगिकी और खेल से लेकर स्टार्टअप तक कदम-कदम पर साथ दे रही है। कोहिमा में सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क एक बड़ी पहल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नागालैंड के लिए हमारा मंत्र शांति, प्रगति और समृद्धि रहा है। इसलिए लोग बीजेपी-एनडीपीपी पर भरोसा करते हैं। पिछले कुछ सालों में कई युवाओं ने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया है। पिछले 9 सालों में नागालैंड में हिंसा की घटनाओं में लगभग 75% की कमी आई है।

उन्होंने कहा कि अपने ही लोगों पर अविश्वास करके देश नहीं चलता, देश चलता है अपने लोगों का सम्मान करके, उनकी समस्याओं का समाधान करके। पहले जहां नॉर्थ-ईस्ट में विभाजित करने की राजनीति चलती थी उसको हमने अलौकिक शासन मॉडल में बदला है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement