Advertisement

यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने रविवार को नोएडा में एक पार्टी में मनोरंजक दवा के रूप में सांप के...
यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने रविवार को नोएडा में एक पार्टी में मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की।

यादव पिछले साल 3 नवंबर को यहां सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी में नामित छह लोगों में से एक थे। अधिकारियों ने कहा कि पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन फिलहाल वे जमानत पर बाहर हैं।

उन्होंने बताया कि मामला वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 के प्रावधानों और भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी के तहत आपराधिक साजिश के तहत दर्ज किया गया था। बाद में मामले को जांच के लिए सेक्टर 49 से सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया।

अतिरिक्त डीसीपी (नोएडा) मनीष मिश्रा ने पीटीआई-भाषा को बताया, "मामले की जांच कर रही सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन की एक टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।"

रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी के विजेता यादव ने मामले में शामिल होने के आरोपों से इनकार किया है और पुलिस ने अतीत में उनसे पूछताछ की है। एक सब-इंस्पेक्टर, जो स्थानीय सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन का प्रभारी भी था, जहां एफआईआर दर्ज की गई थी, को हटा दिया गया।

यह मामला पशु अधिकार समूह पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के एक अधिकारी की शिकायत पर दर्ज किया गया था। 3 नवंबर को सेक्टर 51 में एक बैंक्वेट हॉल से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से पांच कोबरा सहित नौ सांपों को बचाया गया था, जबकि 20 मिलीलीटर संदिग्ध सांप का जहर भी जब्त किया गया था।

हालांकि, पुलिस ने कहा कि यादव पार्टी हॉल में मौजूद नहीं थे और वे मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर के इस्तेमाल के पूरे मामले में उनकी भूमिका की जांच कर रहे थे। पीएफए अध्यक्ष और भाजपा नेता मेनका गांधी ने यादव पर अवैध रूप से सांप का जहर बेचने में शामिल होने का आरोप लगाया है और उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

4 नवंबर को, यादव को राजस्थान के कोटा में पुलिस ने पूछताछ के लिए उस समय कुछ देर के लिए रोका था, जब वह अपने दोस्तों के साथ कार में यात्रा कर रहे थे, लेकिन जल्द ही उन्हें छोड़ दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad