Advertisement

इंदौर कमिश्नर का दावा, "ऑक्सीजन बंद होने से नहीं हुई एमवाय अस्पताल में किसी की मौत"

इंदौर, मध्य प्रदेश के महाराजा यशवंतराव (एमवाय) हॉस्पिटल में 9 लोगों की कथित मौत की बाबत कमिश्रन सजंय दुबे ने दावा किया है कि ऑक्सीजन आपूर्ति रुकने से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।
इंदौर कमिश्नर का दावा,

इंदौर स्थित सरकारी अस्पतालत महाराजा यशवंतराव (एमवाय) में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 9 लोगों की कथित मौत की बाबत कमिश्नर संजय दुबे ने दावा किया कि ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने सं अस्पताल में किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

दरअसल, गुरुवार को एक अख़बार ने ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से हुई 9 लोगों की मौत की खबर को प्रमुखता से छापा था. इसके बाद हड़कंप मच गया। प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के बाद इस खबर की पुष्टि नहीं की है।

पत्रकार वार्ता में इंदौर कमिश्नर संजय दुबे ने कहा कि "गुरुवार को आईसीयू में 5 लोगों की मौत हुई. आम दिनों में यहां रोजाना चार से छह लोगों की मौत होती है. गुरुवार को जिनकी मौत की बात सामने आई है, वे सभी गंभीर रूप से बीमार थे. इनके अलावा अन्य वार्डों में भी दो तीन लोगों की मौत हुई है. कोई भी मौत ऑक्सीजन बंद होने के कारण नहीं हुई. हॉस्पिटल के 350 बेड्स पर सेंट्रलाइज ऑक्सीजन की सप्लाई होती है। ऐसे में पांच या सात बेड पर ऑक्सीजन का प्रेशर कम होना नामुमकिन है. अगर प्रेशर कम होता तो ऐसा सभी जगह पर होता। लेकिन फिर भी हम मामले की जांच करवाएंगे।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad