Advertisement

कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर दिल्ली‍ पुलिस का शिकंजा, पहले दिन 411 पर एफआईआर, 754 चालान

राजधानी दिल्‍ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण और ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों को रोकने के लिए...
कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर दिल्ली‍ पुलिस का शिकंजा, पहले दिन 411 पर एफआईआर, 754 चालान

राजधानी दिल्‍ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण और ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों को रोकने के लिए सोमवार रात से नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। दिल्‍ली सरकार ने नियमों को और सख्‍त बनाने की दिशा में कदम उठाया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्‍य सरकारों को ज्‍यादा अलर्ट और सतर्क रहने के आदेश दिए हैं। इन सभी आदेशों का पालन करते हुए दिल्‍ली पुलिस ने पहले ही दिन नाइट कर्फ्यू का पालन कराने के लिए सख्‍ती बरती है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी में 4,00 से अधिक प्राथमिकी दर्ज की गईं और 754 चालान जारी किए गए। ये चालान रात के कर्फ्यू के दौरान कोविड संबंधित उचित व्यवहार न करने के कारण हुआ है।

ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार के बारे में डर के बीच, दिल्ली में शनिवार को 331 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए, जो 9 जून के बाद एक दिन में सबसे अधिक वृद्धि है।

दिल्ली के स्वास्थ विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली का सकारात्मकता दर भी बढ़ रही है, जो अब 0.68 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

राष्ट्रीय राजधानी में दिसंबर के महीने में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है, जो पिछले चार महीनों में सबसे अधिक है।

जाहिर हो, दिल्ली सरकार ने रविवार को रात 11 बजे से रात के कर्फ्यू को फिर से लागू करने का फैसला किया था। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक और केरल जैसे राज्यों ने भी रात में फिर से कर्फ्यू लगा दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad