Home देश राज्य जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर NIA की छापेमारी, 4 गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर NIA की छापेमारी, 4 गिरफ्तार

आउटलुक टीम - OCT 13 , 2021
जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर NIA की छापेमारी, 4 गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर NIA की छापेमारी, 4 गिरफ्तार
ट्विटर
आउटलुक टीम

जम्मू-कश्मीर में आज यानी बुधवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एआईए) ने आज आतंकी साजिश रचने के मामले में श्रीनगर, पुलवामा और शोपियां समेत 16 जगहों पर छापेमारी की है। इस दौरान एनआईए ने चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है। यह चारों लोग आतंकवादी संगठनों को सुविधाएं मुहैया कराते थे।

एनआईए ने जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है, उनके नाम वसीम अहमद सोफी, तारिक अहमद डार, बिलाल अहमद मीर और बिलाल फूफू है। एनआईए ने छापेमारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, जेहादी दस्तावेज और संदिग्ध वित्तीय लेनदेन के रिकॉर्ड जब्त किए हैं।  

एनआईए ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी लोग विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के आतंकी सहयोगी या ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) हैं और आतंकवादियों को उनके नापाक मंसूबों में साजो-सामान और भौतिक सहायता प्रदान करते रहे हैं।

यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद के कैडरों की ओर से जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए शारीरिक और साइबर स्पेस दोनों में साजिश रचने के संबंध में मिली जानकारी से संबंधित है।

इन संगठनों के आतंकवादी पड़ोसी देश पाकिस्तान में स्थित अपने आकाओं और कमांडरों के साथ मिलकर साजिश रच रहे हैं। साथ ही ये आतंकी स्थानीय युवाओं को भर्ती करने और उन्हें हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों से निपटने के लिए प्रशिक्षण भी दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से