Advertisement

आईएसआईएस के नए मॉड्यूल को लेकर NIA ने फिर अमरोहा में पांच जगहों पर की छापेमारी

इस्‍लामिक स्‍टेट की तर्ज पर भारत में हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्‍लाम मॉड्यूल की जांच के सिलसिले में...
आईएसआईएस के नए मॉड्यूल को लेकर NIA ने फिर अमरोहा में पांच जगहों पर की छापेमारी

इस्‍लामिक स्‍टेट की तर्ज पर भारत में हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्‍लाम मॉड्यूल की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की छापेमारी जारी है। मंगलवार को जांच एजेंसी एनआईए ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पांच जगहों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम ने इस सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दो संदिग्‍धों के पांच ठिकानों पर छापेमारी की गई।

आज दो संदिग्‍धों के पांच ठिकानों पर की गई छापेमारी

बताया जा रहा है कि एनआईए के साथ यूपी एटीएस की टीम भी मौजूद थी और यह छापेमारी मंगलवार सुबह तक चलती रही। एनआईए की टीम ने सुबह करीब 5.30 बजे इस मामले में संदिग्‍धों सईद और रईस अहमद के घरों में छापेमारी की। यह छापेमारी उन दो संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर हुई है जिन्हें एनआईए ने पिछले हफ्ते पकड़ा था। एनआईए ने इस मामले में बीते सप्‍ताह 26 दिसंबर, 2018 को यूपी और दिल्‍ली के कई स्‍थानों पर छापा मारा था।

यूपी के 17 ठिकानों पर एनआईए ने की थी छापेमारी

यूपी के अमरोहा, लखनऊ, मेरठ और हापुड़ सहित करीब 17 स्‍थानों पर छापेमारी की गई थी, जिस दौरान 10 संदिग्‍धों को हिरासत में लिया गया था। एनआईए ने इस मॉड्यूल के कथित सरगना मुफ्ती मोहम्‍मद सोहैल को भी हिरासत में लिया था। इन पर दिल्‍ली और राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में में वीवीआईपी और भीड़ भरे स्‍थानों को निशाना बनाने के लिए साजिश रचने का आरोप है।

छापेमारी के दौरान बरामद हुए थे ये सामान

छापेमारी के दौरान एनआईए ने देसी रॉकेट लॉन्‍चर, 12 पिस्‍तौल, 112 अलार्म क्‍लॉक, 100 मोबाइल फोन, 135 सिम कार्ड्स, कई लैपटॉप, अन्‍य इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरण और 150 राउंट गोलियां भी बरामद किए जाने की बात कही थी।

दिल्ली के साथ-साथ कई जगहों पर थी धमाके की साजिश

एटीएस, एनआईए और स्थानीय पुलिस की मदद से आज फिर अमरोहा में छापेमारी की गई। इस कार्रवाई के बाद एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने बताया था कि हिरासत में लिए गए आतंकी देश की कई मुख्य हस्तियों, प्रतिष्ठानों और दिल्ली के बड़े बाजारों को निशाना बनाने की तैयारी में थे। एनआईए ने खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम का खुलासा किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad