Advertisement

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड लखवी के भांजे सहित छह आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों ने शनिवार को छह आतंकियों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर पुलिस...
मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड लखवी के भांजे सहित छह आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों ने शनिवार को छह आतंकियों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने बताया कि इनमें से एक मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी का भांजा है। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों को जिले में हाजिन इलाके के चंदरगीर गांव में आतंकियों के होने की खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद उन्होंने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के बीच तब मुठभेड़ शुरू हो गई, जब वहां छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों के तलाशी दल पर गोलीबारी की।

सेना का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। क्षेत्र में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। मुठभेड़ में वायु सेना का एक गरूड़ कमांडो शहीद हो गया है और दो जवान घायल हुए हैं। मारे गए आतंकियों में अब्दुल रहमान मक्की का बेटा और 26/11 मुंबई हमले के आरोपी आतंकी और जकीउर रहमान लखवी का भांजा ओवैद भी शामिल है। लखवी आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का मुखिया भी है। सुरक्षाबलों ने हथियार भी बरामद किए हैं। मुठभेड़ को देखते हुए प्रशासन ने शहर में इंटरनेट सर्विस सस्पेंड कर दिया है। ऑपरेशन में राष्ट्रीय राइफल्स की 13वीं बटालियन, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं। 

दूसरी ओर, श्रीनगर के बाहरी इलाके में मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने के बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट सैयद आबिद राशिद ने बताया कि आठ थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। शनिवार को इन इलाकों में स्कूल और कॉलेज बंद रहे। हालांकि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हुईं। परीक्षा के एडमिड कार्ड को कर्फ्यू पास मानने का आदेश प्रशासन ने दिया था। गौरतलब है कि श्रीनगर के जाकूरा क्षेत्र में कल मुठभेड में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गया था और एक आतंकवादी मारा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad