Advertisement

दिल्ली में आए कोरोना संक्रमण के करीब 8 हज़ार नए केस, केजरीवाल बोले- नहीं लगेगा लॉकडाउन, जल्द पाबंदियां बढ़ेंगी

राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7 हजार 897 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों...
दिल्ली में आए कोरोना संक्रमण के करीब 8 हज़ार नए केस, केजरीवाल बोले- नहीं लगेगा लॉकडाउन, जल्द पाबंदियां बढ़ेंगी

राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7 हजार 897 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7 लाख 14 हज़ार 423 हो गई। इसके अलावा वायरस के संक्रमण के चलते 39 और मरीज़ों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 11 हज़ार 235 तक जा पहुंची। वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की संभावना से इंकार किया लेकिन कहा कि कुछ पाबंदियां लगाए जाने की ज़रूरत हैजिनका जल्द एलान किया जाएगा।

केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली के लोगों के लिए हॉस्पिटल में अच्छी सुविधा मुहैया करवाना उनकी प्राथमिकता है। बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सीएम ने कहा कि कुछ दिनों से पूरे देश में कोरोना के केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं और दिल्ली में भी उसी तेजी से कोरोना के केस में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। एक तरफ हम लोगों को वैक्सीनेशन तेज करने की जरूरत है और दूसरी ओर संक्रमण को फैलने से बचाने की जरूरत है।. साथ ही, हॉस्पिटल मैनेजमेंट को भी दुरुस्त करने की जरूरत है। यह कोरोना की चौथी लहर दिल्ली में आई है।

दिल्ली में अब तक 6 लाख 74 हज़ार 415 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस की बात करें तो अब यहां 28 हज़ार 773 एक्टिव मामले हो गए हैं। दिल्ली में संक्रमण दर भी इस साल पहली बार दस प्रतिशत को पार कर 10.21 फीसदी हो गई है। पिछले साल नवंबर के मध्य में संक्रमण दर 15 प्रतिशत से अधिक थी।

दिल्ली में अब तक एक दिन संक्रमण के सबसे अधिक 8 हज़ार 593 नए मामले 11 नवंबर 2020 को सामने आए थे, जबकि 19 नवंबर को दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 131 कोविड-19 रोगियों की मौत हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad