Advertisement

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया CISF की बस पर हमला, 5 की मौत

विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बड़ा नक्सली हमला हुआ है। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा...
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया CISF की बस पर हमला, 5 की मौत

विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बड़ा नक्सली हमला हुआ है। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) जवानों की बस पर हमला कर दिया। इस हमले में अबतक 5 लोगों की मौत की खबर है। मृतकों में 4 आम नागरिक और 1 जवान शामिल है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, दंतेवाड़ा के बचेली स्थिति एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। जिस बस पर नक्सलियों ने हमला किया उसमें 7 सीआईएसएफ के जवान मौजूद थे। एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने घटना की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार, चुनाव ड्यूटी में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने एक निजी मिनी बस को अपने उपयोग के लिए रखा हुआ था। इसी बस पर घात लगाकर नक्सलियों ने हमला बोला है। घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

दो सप्ताह में दूसरा हमला

इससे पहले 27 अक्टूबर को भी नक्सलियों ने बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान शहीद हो गए थे। इसके साथ ही दूरदर्शन के एक कैमरामैन की भी मौत हो गई थी। दो सप्ताह में दंतेवाड़ा इलाके में नक्सलियों का यह दूसरा अटैक है।

चुनाव से पहले बढ़ी नक्सल गतिविधियां

राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले नक्सलग्रस्त बस्तर में कई ऐसे पर्चे और पोस्टर देखे जा रहे हैं जिसमें नक्सलियों ने आम जनता से चुनाव में भाग नहीं लेने की अपील की है। वहीं आईईडी ब्लास्ट की घटनाएं भी घटित हो रही है। ऐसे में सीआरपीएफ और सीआईएसफ के जवानों की आईईडी ब्लास्ट में मौत होना सरकार और शासन के लिए एक चुनौती हो सकती है।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। 12 नवंबर को पहले चरण में नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर वोचिंग होगी। जबकि 20 नवंबर को शेष 78 सीटों के लिए मतदान होगा। वोटों की गिनती बाकी 4 चुनावी राज्यों के साथ ही 11 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad