Advertisement

दंतेवाड़ा हमला: कैमरामैन की मौत पर नक्सलियों ने कहा, मीडिया को निशाना बनाने का नहीं था इरादा

हाल ही में छत्तीसगढ़ के दंतोवाड़ा में हुए हमले के बारे में नक्सलियों ने एक बयान जारी किया है।...
दंतेवाड़ा हमला: कैमरामैन की मौत पर नक्सलियों ने कहा, मीडिया को निशाना बनाने का नहीं था इरादा

हाल ही में छत्तीसगढ़ के दंतोवाड़ा में हुए हमले के बारे में नक्सलियों ने एक बयान जारी किया है। नक्सलियों ने अपने जारी बयान में कहा कि दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू इसलिए मारे गए, क्योंकि वे एम्बुश में फंस गए थे।

दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि हमारा मीडिया को निशाना बनाने का कोई इरादा नहीं था। हमें यह भी मालूम नहीं था कि उसमें दूरदर्शन की भी टीम है। मीडिया के लोग हमारे दुश्मन नहीं मित्र हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नक्सलियों ने कहा कि मीडिया को नुकासन पहुंचाने का हमारा कोई इरादा नहीं था। अच्युतानंद साहू हमलावरों की पकड़ में आ गया था इस वजह से वो मारा गया। नक्सिलयों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पूरा बयान दिया है।

नक्सलियों के बयान पर दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि कैमरा क्यों लूटा गया? क्योंकि कैमरे में टारगेटेड मीडिया एम्बुश की शुरुआती मिनटों की घटनाएं सबूत के तौर पर रिकॉर्ड हो गई थीं। उन्होंने आगे कहा कि शहीद कैमरामैन के शरीर पर गोलियों के कई घाव और खोपड़ी में फ्रेक्चर का होना किसी भी तरह ये संकेत नहीं है कि ऐसा गलती से हुआ था।

गौरतलब है कि हाल ही में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला किया जिसमें छत्तीसगढ़ पुलिस का एक उपनिरीक्षक रूद्र प्रताप सिंह और एक सहायक आरक्षक मंगलु शहीद हो गए और दिल्ली दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मृत्य हो गई। वहीं दो पुलिसकर्मी आरक्षक विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हो गए। दूरदर्शन के दो अन्य मीडियाकर्मी सुरक्षित हैं। 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad