Advertisement

हत्या के आरोपी मप्र के मंत्री फरार, पुलिस ने सरकारी आवास पर दी दबिश

मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री लाल ‌सिंह आर्य की तलाश में भिंड पुलिस ने भोपाल स्थित उनके...
हत्या के आरोपी मप्र के मंत्री फरार, पुलिस ने सरकारी आवास पर दी दबिश

मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री लाल ‌सिंह आर्य की तलाश में भिंड पुलिस ने भोपाल स्थित उनके सरकारी आवास पर दबिश दी। लेकिन, मंत्री नहीं मिले। कांग्रेस विधायक रहे माखन लाल जाटव की हत्या के आरोप में अदालत ने आर्य के खिलाफ वारंट जारी कर रखा है।

सब इंस्पेक्टर अंबर सिंह सिकरवार के नेतृत्व में भिंड जिले की गोहद थाने की पुलिस आर्य के चार इमली इलाके स्थित सरकारी आवास बी 20 पहुंची। पुलिस ने पूरे बंगले की तलाशी ली। मंत्री के नहीं मिलने पर बंगले के सुरक्षाकर्मी को गिरफ्तारी वारंट तामील कराने के बाद पुलिस लौट गई।

जाटव की अप्रैल 2009 में चुनाव प्रचार के दौरान हत्या कर दी गई थी। स्पेशल जज योगेश कुमार गुप्ता की कोर्ट ने इस मामले में आर्य के खिलाफ 6 जमानती वारंट जारी करने के बाद सातवीं बार गैर जमानती वारंट जारी किया है। 19 दिसंबर को मामले की अगली सुनवाई होनी है। वारंट जारी होने के बाद से आर्य भूमिगत हैं। विपक्ष उनकी बर्खास्तगी की मांग कर रहा है।

हांलाकि भाजपा निर्दोष बताकर उनका बचाव कर रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने आर्य का बचाव करते हुए कहा था कि सीबीआइ उनको क्लीनचिट दे चुकी है। वे निर्दोष हैं। चौहान ने कहा था कि वारंट निकलने से क्या होता है। कानून में अग्रिम जमानत का प्रावधान है। आर्य अग्रिम जमानत का प्रयास करें और तब तक सामने न आएं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad