Advertisement

घाटकोपर बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या 17 हुई, शिवसेना नेता गिरफ्तार

मुंबई के घाटकोपर इलाके में चार मंजिला इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है जबकि हादसे में 6 लोग घायल भी हुए हैं। घटना स्थल पर बचाव कार्य अभी भी जारी है।
घाटकोपर बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या 17 हुई, शिवसेना नेता गिरफ्तार

दरअसल, मुंबई के घाटकोपर इलाके में यह हादसा मंगलवार को सुबह 11 बजे हुआ। इमारत काफी जर्जर हालत में थी और लगातार बारिश होने के चलते ये एकदम से गिर पड़ी। देर रात मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने हादसे के जांच के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि कि अपराध पंजीकृत हो गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि मैंने बीएमसी आयुक्त को 15 दिनों के भीतर जांच करने और रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है।

पीटीआई के मुताबिक, घाटकोपर बिल्डिंग मामले में बिल्डिंग के मालिक शिवसेना नेता प्रताप शिताप को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

 


बता दें कि मंगलवार सुबह जब ये हादसा हुआ उससे पहले पूरी इमारत बुरी तरह हिलने लगी। ग्राउंड फ्लोर पर काम कर रहे मजदूरों ने जब ये देखा तो वो लोग घबरा गए और वहां से भाग निकले। वहीं, बिल्डिंग में मौजूद परिवारों ने भी जब ये महसूस किया तो बाहर निकलने की कोशिश करने लगे, इतने में बिल्डिंग गिर गई और लोग मलबे में दब गए।

हादसे के थोड़ी देर बाद बीएमसी की डिजास्टर मैनेजमेंट टीम भी मौके पर पहुंची और लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। 'साई दर्शन' नाम की ये बिल्डिंग 1980 में बनी थी। ग्राउंड फ्लोर के साथ बिल्डिंग में चार फ्लोर बने थे और हर फ्लोर पर 4 फ्लैट थे।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, बिल्डिंग में कुछ बदलाव किए जा रहे थे और एक पिलर भी हटाया गया था। ये काम पिछले दो महीनों से चल रहा था।

 


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad