Advertisement

बिहार में बस हादसे की मिस्ट्री, मंत्री ने पहले कहा, ‘मारे गए 27 लोग’, अब बताया-किसी की नहीं हुई मौत

बिहार में हुए बस हादसे को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पहले जहां 27 लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी वहीं...
बिहार में बस हादसे की मिस्ट्री, मंत्री ने पहले कहा, ‘मारे गए 27 लोग’, अब बताया-किसी की नहीं हुई मौत

बिहार में हुए बस हादसे को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पहले जहां 27 लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी वहीं अब किसी के मारे जाने से इंकार किया जा रहा है। राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री के मुताबिक इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है।

आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव वही व्यक्ति हैं जिन्होंने गुरुवार को इस हादसे में 27 लोगों की मौत की पुष्टि की थी। मौत की खबर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताते हुए मुआवजा तक देने की बात कह दी। पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी इस घटना पर संवेदना जताई थी।

शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया कि बस में 30 लोग सवार थे। इसी के आधार पर बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने 27 लोगों की मौत की पुष्टि भी कर दी। लेकिन अब मंत्री का कहना है कि बस में 13 लोगों की बुकिंग थी। 8 लोगों को बचाकर अस्पताल ले जाया गया। 5 लोगों का पता नहीं चला है। हालांकि इनका कोई अवशेष भी बस में नहीं मिला है।

मंत्री ने कहा कि बस जलने के बाद स्थानीय लोगों की सूचना के आधार पर उन्होंने 27 लोगों की मौत का बयान दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब राख को फरेंसिक लैब में भेज कर जानने का प्रयास किया जाएगा कि क्या हादसे में किसी की मौत हुई।

बता दें कि बिहार के मोतिहारी जिले के कोटवा इलाके में मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक बस पुल से नीचे पलट गई। हादसे के बाद बाद बस में आग लग गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad