Advertisement

वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाइओवर का हिस्सा गिरा, 16 से ज्यादा मरे

उत्तर प्रदेश के वाराणसी कैंट इलाके में मंगलवार को निर्माणाधीन फ्लाइओवर का एक हिस्सा गिर जाने से 16 से...
वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाइओवर का हिस्सा गिरा, 16 से ज्यादा मरे

उत्तर प्रदेश के वाराणसी कैंट इलाके में मंगलवार को निर्माणाधीन फ्लाइओवर का एक हिस्सा गिर जाने से 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि अभी तक 16 शव निकाल लिए गए हैं और तीन लोगों को बचा लिया गया है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। राहतकर्मी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह फ्लाइओवर शहर के वाराणसी कैंट स्टेशन के समीप बन रहा है।


पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। राहतकर्मी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। यह फ्लाइओवर शहर के वाराणसी कैंट स्टेशन के समीप बन रहा है। राहत कार्य में लगे राहतकर्मी फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में हुए इस हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस हादसे के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री से बात की है। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार लोगों की मदद के लिए तत्परता से काम कर ही है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है और प्रशासन से राहत कार्य तेज करने के लिए कहा है।  उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की पांच टीम (250 जवान) घटना स्थल के लिए रवाना हो गई हैं। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों को परिजनों के लिए पांच लाख रुपये मुआवजा और गंभीर रूप से घायलों को दो लाख रुपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है जो 48 घंटे में रिपोर्ट देगी। मुख्यमंत्री ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और मंत्री नीलकंठ तिवारी को वाराणसी कैंट जाने के लिए कहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad