Advertisement

मोरबी पुल हादसे में मौतों का आंकड़ा 135 पहुंचा, एक की तलाश अब भी जारी, 2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक

गुजरात के मोरबी जिले के मच्छु नदी में 30 अक्टूबर को पुल ढहने की घटना के मामले में एक व्यक्ति की मौत के साथ...
मोरबी पुल हादसे में मौतों का आंकड़ा 135 पहुंचा, एक की तलाश अब भी जारी, 2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक

गुजरात के मोरबी जिले के मच्छु नदी में 30 अक्टूबर को पुल ढहने की घटना के मामले में एक व्यक्ति की मौत के साथ मौत का आंकड़ा बढ़कर 135 पहुंच गया है। एक की तलाश अभी भी जारी है।

मोरबी जिला कलेक्टर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “आज सुबह जिला अस्पताल में एक और घायल की मौत के साथ, मरने वालों की संख्या 135 हो गई है। कुल 14 व्यक्ति अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। एक व्यक्ति के अभी भी लापता होने की खबर है, उसकी तलाश जारी है।”

सस्पेंशन ब्रिज गिरने की घटना में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मोहनभाई कुंदरिया के परिवार के बारह सदस्यों की भी मौत हो गई थी। सोमवार को गुजरात पुलिस ने पुल की देख–रेख कर रही निजी एजेंसियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या को लेकर प्राथमिकी दर्ज की थी। 

पुलिस ने यह भी बताया था कि प्रबंधन एजेंसी ने पुल की उचित देखभाल और गुणवत्ता की जांच नहीं की और गंभीर लापरवाही प्रदर्शित करते हुए 26 अक्टूबर को इसे लोगों के लिए खोल दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुल को रखरखाव के लिए करीब 8 महीने से बंद कर दिया गया था और मरम्मत का काम एक निजी एजेंसी द्वारा पूरा किया जा रहा था।

घटना के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्षभाई सांघवी, मंत्री बृजेशभाई मेराजा और राज्य मंत्री श्री अरविंदभाई रैयानी आधी रात को घटनास्थल पर किया था और व्यक्तिगत रूप से बचाव अभियान का जायजा लिया और निर्देश दिए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement