Advertisement

20 लाख बकाया फिर भी अस्पताल को दान की ऑक्सीजन

गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में भुगतान अटकने से ऑक्सीजन की सप्लाई ठप होने का मुद्दा तूल पकड़ चुका है। पिछले एक हफ्ते में वहां 70 से ज्यादा बच्चों की जिंदगी चली गई। इस बीच एक व्यक्ति अस्पताल को ऑक्सीजन दान करने के लिए आगे आया है।
20 लाख बकाया फिर भी अस्पताल को दान की ऑक्सीजन

इंडियाटाइम्स.कॉम की खबर के अनुसार, गोरखपुर की निजी कंपनी ने पैसा लिए बिना बीआरडी अस्पताल में 200 से ज्यादा ऑक्सीजन सिलिंडरों की सप्लाई की। कंपनी के मालिक प्रवीण मोदी का कहना है कि इंसानियत का फर्ज निभाने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रवीण ने कहा, “जब हमें पता चला कि बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी है और इसकी वजह से बच्चों की मौत हुई है, तब हमने इंसानियत के कारण अस्पताल को करीब 200-300 सिलिंडर्स की सप्लाई की।”  

गौरतलब है कि उनकी कंपनी का लगभग 20 लाख रुपया अब भी अस्पताल पर बकाया है। इसके बाद भी उन्होंने यह फैसला लिया। प्रवीण का कहना है कि इसी साल मार्च में अस्पताल प्रशासन ने उनकी कंपनी के साथ अपना अनुबंध खत्म कर दिया।

बताते चलें कि एक तरफ जहां लापरवाही के चलते 79 बच्चों को अपनी जिंदगी गंवानी पड़ी वहीं डॉक्टर कफील खान और प्रवीण मोदी जैसे लोग मानवता का उदाहरण पेश कर रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad