Advertisement

जेल से रिहा हुईं सांसद नवनीत राणा, तबियत खराब होने के कारण पहले जाएंगी अस्पताल

बुधवार को अदालत से जमानत मिलने के बाद एक दिन जेल में काटने के बाद अमरावती से निर्दलीय संसद नवनीत राणा...
जेल से रिहा हुईं सांसद नवनीत राणा, तबियत खराब होने के कारण पहले जाएंगी अस्पताल

बुधवार को अदालत से जमानत मिलने के बाद एक दिन जेल में काटने के बाद अमरावती से निर्दलीय संसद नवनीत राणा को जेल से रिहा कर दिया गया है। हालांकि, तबियत ज्यादा खराब होने के कारण वे घर की जगह मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल के लिए निकली हैं। नवनीत राणा भायखला जेल में पिछले 11 दिनों से बंद थीं और आज 12वें दिन उन्हें रिहा किया गया।

नवनीत की रिहाई भले ही हो चुकी है, लेकिन उनके पति और तलोजा जेल में बंद विधायक रवि राणा को अभी शाम तक रिहाई का इंतजार करना होगा। उनका जमानती ऑर्डर जेल तक पहुंच चुका है। 

बता दें कि बुधवार को नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को शर्तों के साथ जमानत मिल गई है। राणा दंपत्ति को कोर्ट से 50 हजार के निजी मुचलके पर रिहा किया गया है।

गौरतलब है कि लाउडस्पीकर विवाद के बाद राणा दंपती ने मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। जिसके विरोध करने हजारों की संख्या में शिवसैनिक उनके घर बाहर जमा हो गए। वहीं भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने राणा दंपती को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश कर 14 दिन के लिए जेल भेज दिया था। राणा दंपती पर आईपीसी की धारा 15 ए, 353 के साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत एफआईआर दर्ज हैं। इसके अलावा 124ए यानी राजद्रोह का भी केस दर्ज किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad