Advertisement

यूपी में फिर हुआ रेल हादसा, ट्रेन के 3 डिब्बे पटरी से उतरे

केंद्र की मोदी सरकार ने भले ही रेलवे की कमान सुरेश प्रभु के हाथ में दे दी है, लेकिन अभी भी हालात सुधरे...
यूपी में फिर हुआ रेल हादसा, ट्रेन के 3 डिब्बे पटरी से उतरे

केंद्र की मोदी सरकार ने भले ही रेलवे की कमान सुरेश प्रभु के हाथ में दे दी है, लेकिन अभी भी हालात सुधरे नहीं है। लगातार ट्रेन हादसे के नए मामले सामने आ रहे हैं। रेल हादसों की इस कड़ी में बुधवार को उत्तर प्रदेश में रेल हादसे का मामला सामने आया है। यूपी के मथुरा में अचनेरा-मथुरा मार्ग पर एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है।

ये है मामला

यह हादसा उस दौरान हुआ जब मथुरा जंक्शन से एक मालगाड़ी अछनेरा की ओर जा रही थी। हादसे के बाद तुरंत रेलवे विभाग को सूचित किया गया। जैसे ही रेलवे प्रशासन को हादसे की सूचना मिली, पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे रेलवे प्रशासन के अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया और तुरंत रेलवे ट्रैक की मरम्मत करने का कार्य शुरू कर दिया। मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने से रेलवे यातायात भी काफी देर प्रभावित रहा। इस बीच मथुरा से अछनेरा जाने वाली कई ट्रेनें रोक दी गईं।  



हादसे के कारणों की जांच जारी है

वहीं, मथुरा जिले के एक अधिकारी ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि इस मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया है और अन्य ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया जा रहा है। रेल अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों की जांच की जा रही है और अगर किसी को दोषी पाया जाता है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पिछले कुछ महीनों में हुए बड़े ट्रेन हादसे

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में भारत समेत यूपी में बड़े ट्रेन हादसे हुए हैं। 19 अगस्त 2017 को मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा मथुरा के पास आगरा में ही 23 सितंबर को एक पैसेंजर ट्रेन भी पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad