Home » देश » राज्य » राजसमंद हत्याकांड: PUCL समेत तमाम संगठनों द्वारा सीएम वसुंधरा राजे से इस्तीफे की मांग

राजसमंद हत्याकांड: PUCL समेत तमाम संगठनों द्वारा सीएम वसुंधरा राजे से इस्तीफे की मांग

DEC 07 , 2017

राजस्थान के राजसमंद में लव जिहाद के नाम पर हत्या ने सबको दहला दिया है। इंसानियत को शर्मसार करने वाले शख्स ने इस हत्या का वीडियो तक बना डाला।

मृतक की पहचान मोहम्मद भुट्टा शेख के तौर पर हुई है। वहीं हत्‍या करने वाले का नाम शंभूलाल बताया जा रहा है। वीडियो में वह व्यक्ति चेतावनी देते दिख रहा है कि लव जिहाद करने वालों का यही हाल होगा।

राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि यह घटना बेहद हैरान करने वाली है कि एक व्यक्ति ने किसी की हत्या की और उसका वीडियो भी बनाया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच के लिए स्‍पेशल इंवेस्टिगेटिंग टीम(एसआइटी) का गठन भी किया गया है।

राजस्थान के कई संगठनों ने इस घटना पर अपना आक्रोश जताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से घटना का संज्ञान लेने की अपील की। इन संगठनों में पीपल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल), राजस्थान मजदूर किसान शक्ति संगठन, राजस्थान नागरिक मंच, दलित शोषण मुक्ति मंच, नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वीमेन, जन विचार मंच जैसे संगठन शामिल है।

इन संगठनों ने राज्य में मुसलमानों के खिलाफ लव जिहाद और गौरक्षा के नाम पर लगातार हो रही हिंसा की निंदा की है। संगठनों की मांग है कि इस घटना की निष्पक्ष तौर पर निंदा की जाए। सीएम वसुंधरा राजे इस्तीफा दें। राजस्थान में नफरती हिंसा करने वालों की गिरफ्तारी हो। राज्य में मुसलमानों की रक्षा सुनिश्चित की जाए। मुसलमानों के खिलाफ हिंसा की संस्कृति रुके। उन्होंने कहा कि यह राज्य में मुसलमानों के खिलाफ चौथी बड़ी हिंसा है।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना की निंदा की है।  

वहीं सीपीआई (एम) की तरफ से सीताराम येचुरी ने घटना की निंदा की।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.