Advertisement

अनशन पर बैठे मनीष सिसोदिया ने एलजी से कहा, 'सर ईद मिलने के बहाने ही बुला लीजिए'

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास में धरने पर बैठे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एलजी से ट्वीट...
अनशन पर बैठे मनीष सिसोदिया ने एलजी से कहा, 'सर ईद मिलने के बहाने ही बुला लीजिए'

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास में धरने पर बैठे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एलजी से ट्वीट कर कहा, 'सर, आपके राजभवन में पांच दिन से बैठे हैं। ईद मिलने के बहाने ही बुला लीजिए। चार दिन से अनशन पर हूं। उन्होंने लिखा, ‘कहते हैं होली, दिवाली और ईद पर तो दुश्मन को भी गले लगा सकते हैं।‘ उपवास का आज छठां दिन है।

इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्विटर पर ईद की बधाई दी थी। उन्होंने लिखा, ‘ईद-उल-फ़ितर के पावन अवसर पर सभी दिल्लीवासियों को हार्दिक बधाई। खुशी का यह त्यौहार आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाने के साथ साथ सांप्रदायिक सद्भाव, एकता और शांति के बंधन को मजबूत करता है। ईद सभी के जीवन में प्रगति, समृद्धि और खुशहाली लाए।'

दिल्ली उच्च न्यायालय उस याचिका पर 18 जून को सुनवायी के लिए तैयार हो गया जिसमें उपराज्यपाल को यह सुनिश्चित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि दिल्ली के आईएएस अधिकारियों की कथित ‘‘अनौपचारिक हड़ताल’’ समाप्त हो और वे लोकसेवक के तौर पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

याचिका में दावा किया गया है कि पिछले तीन चार महीने से दिल्ली सरकार के मंत्रियों के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद ‘‘प्रमुख विभागों में तैनात वरिष्ठ (आईएएस) अधिकारी जरूरी सार्वजनिक कार्यों के लिए मंत्रियों की ओर से बुलाई गई बैठकों में हिस्सा लेने से खुलेआम इनकार कर रहे हैं। इसमें आरोप लगाया गया है कि इससे एक ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई है जिसमें आईएएस अधिकारियों के कदम से सार्वजनिक कार्य धीमा हो गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad