Advertisement

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने कहा ‘गोहत्या’ नहीं है वजह

एक बार फिर हिंसक भीड़ का विभत्स चेहरा सामने आया है। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के पिलखुवा में सोमवार...
उत्तर प्रदेश के हापुड़ में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने कहा ‘गोहत्या’ नहीं है वजह

एक बार फिर हिंसक भीड़ का विभत्स चेहरा सामने आया है। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के पिलखुवा में सोमवार दोपहर भीड़ ने दो लोगों पर हमला कर दिया। इस दौरान भीड़ द्वारा बेरहमी से पीटे गए दोनों व्यक्तियों में से एक की मौत हो गई है। इसे लेकर स्थानीय समाचार पत्रों में खबर छपी थी कि भीड़ ने गोहत्या के शक में युवकों पर हमला बोला जबकि पुलिस का कहना है कि गोहत्या इस लड़ाई की वजह नहीं थी। मरने वाले शख्‍स की पहचान 45 वर्षीय कासीम के रूप में हुई है। वहीं 65 वर्षीय समयुद्दीन को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया है।

समाचार पत्र अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, “भीड़ ने तीन गाय और एक बछिया ले जा रहे दो लोगों की बेरहमी से पिटाई की जिसके चलते एक की अस्पताल में मौत हो गई।”

रिपोर्ट के अनुसार,  हापुड़ के गांव बझेढ़ा खुर्द के ग्रामीणों को चारा काटने वाली महिलाओं ने सोमवार दोपहर सूचना दी कि चार लोग गोकशी के लिए गोवंश ले जा रहे हैं। भीड़ को देख दो लोग फायरिंग करते हुए भाग गए लेकिन दो को ग्रामीणों ने दबोच लिया।घायल को हापुड़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, भीड़ द्वारा पीटे जाने के बाद दोनों युवकों को पुलिस द्वारा एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां दोनों में से एक सद्दीकपुरा निवासी कासिम की मौत हो गई। मदापुर निवासी समयुद्दीन गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

इधर, समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस इसे बाइक की टक्कर लगने के बाद हुई मारपीट की घटना बता रही है। हापुड़ पुलिस अधीक्षक संकल्प ने कहा कि यह अफवाहें थीं कि लड़ाई कथित गाय हत्या पर थी लेकिन जांच से पता चला कि यह बात सही नहीं है। पिलखुवा के उप पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने कहा कि मोटरसाइकिल की टक्कर के बाद झगड़ा शुरू हुआ।

‘30-35 लोगों ने घेर कर की बेरहमी से मारपीट

लाइव हिंदुस्तान के मुताबिक, समयुद्दीन के भाई यासीन ने 30-35 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका कहना है कि उनके बड़े भाई समयुद्दीन अपने दोस्त कासिम के साथ बाइक से गांव आ रहे थे। रास्ते में ही उन्हें 30-35 लोगों ने घेर कर उनके साथ बेरहमी से मारपीट की।

दो गिरफ्तार

डीआईजी (कानून और व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने कहा कि इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और कुछ अन्य को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इस मामले में 25 लोगों को नामजद किया गया है।

वीडियो वायरल

इस घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है। एक मिनट के वीडियो में कसीम मैदान में लेटा हुआ है। वह दर्द की वजह से तड़प रहा है और हमलावरों से पीछे हटने और पानी देने को कह रहा है। वीडियो में सुना जा सकता है एक आदमी हमलावरों से कह रहा है, तुमने उसे मारा है, उस पर हमला किया है, अब बस करो, कृपया समझो इसके क्‍या परिणाम होंगे। वहीं एक और आवाज सुनाई देती है जिसमें एक आदमी कह रहा है कि अगर हम दो मिनट के अंदर नहीं पहुंचते, तो गाय को कत्ल कर दिया गया होता। वहीं तीसरा आदमी क्‍या रहा है, वह एक कसाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad