Advertisement

रेप और आग लगाने की फतेहपुर की घटना के सिलसिले में एक आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव के बाद फतेहपुर में युवती से रेप और बाद में जलाने की दिल दहलाने वाली घटना के सिलसिले में  पुलिस...
रेप और आग लगाने की फतेहपुर की घटना के सिलसिले में एक आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव के बाद फतेहपुर में युवती से रेप और बाद में जलाने की दिल दहलाने वाली घटना के सिलसिले में  पुलिस ने एक आरोपी व्यक्ति को गिरप्तार किया है। 18 वर्षीय युवती के साथ रेप के साथ उसे आग के हवाले कर दिया गयाथा। इसमें पीड़िता 90 फीसदी जल गई और वह जिंदगी-मौत के बीच झूल रही है।

फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने कहा कि युवती के परिवार की ओर से मिली शिकायत के आधार पर एफआइआर दर्ज की गई थी। इस केस के सिलसिले में पुलिस ने आरोपी को रेप के लिए धारा 376 और हत्या के प्रयास के लिए धारा 307 के तहत गिरफ्तार किया गया है।   

एडीजी ने केस की नई थ्योरी बताई

इस बीच अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इलाहाबाद जोन) सुजीत पांडेय ने कहा कि पीड़िता का अपने दूर के रिश्तेदार के साथ प्रेम संबंध था। जब यह मामला उजागर हुआ तो उसके गांव में पंचायत हुई जिसमें युवती और उसके प्रेमी को कसल दिलाई गई कि वे अलग-अलग रहेंगे और कभी आपस में नहीं मिलेंगे। पंचायत के फैसले से नाराज युवती अपने घर गई और खुद को आग लगा ली।

पुलिस हर पहलू से जांच कर रही

उधर, जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि धुंआ उठते देखकर गांव वाले मौके पर पहुंचे और महिला को बचाया और उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए। पुलिस ने कहा कि वह मामले की हर पहलू से जांच कर रही है।

पीड़िता की हालत बहुत गंभीर- अस्पताल

कानपुर के हैलेट हॉस्पीटल के अधीक्षक आर. के. मौर्या ने कहा कि पीड़ित युवती की स्थिति बहुत गंभीर है। वह 90 फीसदी जली हुई है। उसका सिर्फ एक पैर जलने से बच पाया है। उसे बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इससे पहले उन्नाव की घटना ने देश भर को दहला दिया था। रेप के दो आरोपियों सहित पांच लोगों ने पीड़िता को उस समय आग के हवाले कर िदया जब वह केस की सुनवाई के लिए अदालत जा रही थी। पुलिस ने उसी दिन पांचों को गिरफ्तार कर दिया जबकि पीड़िता ने कुछ दिनों बाद दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad