Home देश राज्य बंगाल में किसकी होगी जीत, ममता और अमित शाह के दावे में कौन सच्चा

बंगाल में किसकी होगी जीत, ममता और अमित शाह के दावे में कौन सच्चा

आउटलुक टीम - APR 08 , 2021
बंगाल में किसकी होगी जीत, ममता और अमित शाह के दावे में कौन सच्चा
बंगाल में किसकी होगी जीत, ममता और अमित शाह के दावे में कौन सच्चा
file photo
आउटलुक टीम

पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनावों में सियासी लड़ाई काफी तेज होती जा रही है। राज्य में 91 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान हो चुके हैं। बाकी बचे पांच चरणों के लिए 10, 17, 22, 26 और 29 अप्रैल को मतदान होने हैं। इस दौरान भाजपा और सत्तारूढ़ टीएमसी अपने-अपने जीत के दावे करने से नहीं थक रही है। इसी बीच टीएमसी सुप्रीमों ममता बनर्जी का एक बयान आया है जिसमें वह दावा कर रही हैं कि भाजपा को बंगाल में 25 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने एक रैली में कहा कि अमित शाह ने कहा था कि तीन चरणों में हमें 65 से 70 सीटें मिलेंगी, लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि लेफ्ट और कांग्रेस की मदद से भाजपा 25 सीटें मिल सकती हूं। हमने कल के चुनाव में भी अच्छी बढ़त बनाई हैं।

उन्होंने आगे कहा कि दो ही संघ है पहला मोदी और दूसरा गोल मटोल गाल वाला दादा। बता दें कि कल गृह मंत्री अमित शाह ने सिंगूर के एक रोड शो में कहा कि 2 मई को जब नतीजे आएंगे तब 200 से ज्यादा सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनेगी।

अमित शाह ने अपनी एक दूसरी सभा में कहा था कि तीन चरण की वोटिंग के बाद भाजपा 63 से 68 सीटें जीतेगी। उन्होंने आगे कहा कि दीदी बड़ी नेता है। विदाई करना है तो अच्छे से करना है दीदी की। 2 मई को परिवर्तन कर दीजिए मैं विश्वास दिलाता हूं कि बंगाल की सीमा के अंदर टीएमसी के झंडे नहीं दिखाई देंगे। अब देखने वाली बात होगी कि ममता और अमित शाह के दावे में कितनी सच्चाई है। आने वाले दिनों में किसकी सरकार बनेगी।