Advertisement

महबूबा ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात, कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा

घाटी में पांच महीने से चल रही अशांति के बीच जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य के लोगों से जुड़ाव के लिए विश्वास बहाली के उपाय शुरू करने की वकालत की।
महबूबा ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात, कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा

महबूबा ने संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्हें कश्मीर घाटी की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया जहां जुलाई से अशांति बनी हुई है। जानकारी के अनुसार राज्य में पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने वाली महबूबा ने राज्य के लोगों से जुड़ने की आवश्यकता पर बल दिया और इस बारे में राज्य केंद्रित विश्वास बहाली के उपाय शुरू करने पर जोर दिया। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी उनके विचारों का समर्थन किया। बाद में, मुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर में स्थिति सुधर रही है। उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री से चर्चा की कि कैसे कश्मीर के लोगों के जख्म पर मरहम लगाया जा सकता है और घाटी में शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा, स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है। मैं खुश हूं कि इन सभी कठिनाईयों के बावजूद छात्र परीक्षाओं में बैठे। इसके लिए मैं अभिभावकों को शुभकामनाएं देती हूं। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को कश्मीर का दौरा करना चाहिए और कश्मीर के लोग उनका स्वागत करेंगे और उन्हें अपनी सेवाएं देंगे।

नोटबंदी के सरकार के फसैले के बारे में महबूबा ने कहा कि वह नोटबंदी के निर्णय का समर्थन करती हैं और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा, जब भी कोई कठोर निर्णय किया जाता है तो कुछ समय तक कुछ दिक्कतें आती हैं लेकिन मेरा मानना है कि यह देश के लिए ऐतिहासिक साबित होगा। हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी के आठ जुलाई को एक मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद से कश्मीर में अशांति बनी हुई है। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad