Home देश राज्य महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन, टास्क फोर्स ने की 2 हफ्ते की सिफारिश, सीएम उद्धव लेंगे फैसला

महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन, टास्क फोर्स ने की 2 हफ्ते की सिफारिश, सीएम उद्धव लेंगे फैसला

आउटलुक टीम - APR 11 , 2021
महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन, टास्क फोर्स ने की 2 हफ्ते की सिफारिश, सीएम उद्धव लेंगे फैसला
महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन, टास्क फोर्स ने की 2 हफ्ते की सिफारिश, सीएम उद्धव लेंगे फैसला
ANI
आउटलुक टीम

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की बेकाबू होती स्थिति के बीच कोविड टास्क फोर्स के साथ राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की रविवार को बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कोरोना के प्रसार की रोकथाम के लिए 8 दिनों के लॉकडाउन के पक्ष में दिखे तो कोविड टास्क फोर्स के कुछ सदस्यों ने कहा कि चेन ब्रेक करने के लिए 14 दिनों के कड़े लॉकडाउन की जरूरत बताई। सीएम उद्धव टास्क फोर्स के दिए गए सुझावों के आधार पर आखिरी फैसला करेंगे। सूत्रों के अनुसार कैबिनेट की बैठक के बाद महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा हो सकती है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश तोपे ने बताया कि कल यानी सोमवार की सुबह 11 बजे एक बार फिर से बैठक होगी। यह बैठक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार के बीच होगी। कहा जा रहा है कि राज्य में लॉकडाउन या कोई कड़ा फैसला जाहिर करने से पहले सीएम महराष्ट्र की जनता को एक या दो दिन का वक्त दे सकते हैं। टास्क फोर्स की बैठक के दौरान बेड्स की संख्या, ऑक्सीजन की उपलब्धता और वेंटिलेटर को लेकर जानकारों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सामने चिंता व्यक्त की है। वहीं, स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ रहे तनाव को भी कम करने की राय रखी गई तथा रेमेडिसिविर दवा की उपलब्धता का भी मुददा उठाया गया।

इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन के बाद संकेत दिया कि राज्य सरकार संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 12 अप्रैल से 15 दिनों का लॉकडाउन लगा सकती है। सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी के तीनों दलों और भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधियों की एक बैठक में उन्होंने इस बारे में राज्य सरकार के लिए जाने वाले किसी भी निर्णय के लिए सभी दलों से सहयोग मांगा। पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस सहित उपस्थित सभी लोगों ने उन्हें समर्थन का आश्वासन दिया। फडणवीस ने मांग की थी कि सरकार ने लॉकडाउन के दौरान लोगों के जॉब लॉस और आजीविका के मुद्दों की आशंका को दूर करने के लिए एक डिलेट प्लान बनाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से