Advertisement

महाराष्ट्र: कोरोना बेकाबू पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे- 'अब लगेगा लॉकडाउन, नहीं है कोई और विकल्प'

महाराष्ट्र में फिर से कोरोना बेकाबू हो रहे हैं। हर दिन 25,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में राज्य...
महाराष्ट्र: कोरोना बेकाबू पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे- 'अब लगेगा लॉकडाउन, नहीं है कोई और विकल्प'

महाराष्ट्र में फिर से कोरोना बेकाबू हो रहे हैं। हर दिन 25,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में राज्य लॉकडाउन की स्थिति की ओर बढ़ रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक है। हमारे सामने एक मात्र विकल्प लॉकडाउन है। लोगों को इसमें सहयोग करना होगा नहीं तो सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। इस बीच उद्धव सरकार ने शुक्रवार को नई गाइडलाइन जारी की। इसके तहत 31 मार्च 2021 तक राज्य के सभी प्राइवेट ऑफिस,थिएटर्स और ऑडिटोरियम में सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ काम किया जाएगा। हालांकि उत्पादन वाली इकाइयों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कर्मचारी पूरी क्षमता पर काम कर सकेंगे। मॉल्स में भी निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही प्रवेश मिलेगा।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक केस

राज्य में बीते एक दिन में कोरोना के 25,681 नए मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य में मरने वालों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। एक दिन में 70 लोगों ने अपनी जानें गंवाई है। एक्टिव केस नए मामले सामने आने के बाद बढ़कर 1,77,560 हो गए हैं। बीते साल भी कोरोना संक्रमित मरीजों की सबसे अधिक संख्या महाराष्ट्र में दर्ज की गई। महाराष्ट्र में कई चीजों पर पाबंदी लगा दी गई है। ऑफिस को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की चेतावनी दी गई है

दिल्ली में भी बढ़ने लगे मामले

दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में लगातार फिर से वृद्धि होने लगी है। वहीं, एक्टिव केस भी बढ़ रहे हैं। बीते चौबीस घंटे में कोरोना के 716 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि राजधानी में एक्टिव केस बढ़कर  3,165 हो गए हैं। बढ़ते मामले ने राजधानी की चिंता बढ़ा दी है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad