Advertisement

कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए राज्य के पास नहीं है पैसा, केंद्र ने नहीं दिया फंड: महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि सरकारी कर्मचारियों को अगले माह की सैलरी देने के...
कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए राज्य के पास नहीं है पैसा, केंद्र ने नहीं दिया फंड: महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि सरकारी कर्मचारियों को अगले माह की सैलरी देने के पैसे राज्य सरकार के पास नहीं है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति को देखते हुए हमें ऋण लेना होगा। मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि तीन से चार विभागों को छोड़कर अन्य विभागों में खर्चों में कटौती की गई है। यह स्थिति कोविड-19 महामारी की वजह से उत्पन्न हुई है।

केंद्र पर आरोप लगाते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार को केंद्र से कोई फंड नहीं मिला है। अगर कोई नेता कहता है कि फंड मिला है तो वह राज्य के साथ विश्वासघात कर रहा है। हालांकि, उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की स्थिति को संभालने के लिए कैश का संकट नहीं है।

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

देश में अभी अनलॉक-2 लागू है। लेकिन, महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन को जुलाई तक बढ़ा दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 5,537 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,80,298 पहुंच गई है। इसके साथ ही राज्य में एक दिन में कोरोना संक्रमण से 198 और लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा आठ हजार से अधिक हो गया है।

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad