Advertisement

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया...
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। राज्य में अब 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इससे पहले 30 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया था।

मुख्यमंत्री ने रविवार को सभी डॉक्टरों और निजी अस्पतालों से चल रही महामारी को देखते हुए अपनी सेवाएं शुरू करने की अपील की थी। राज्य के चीफ सेक्रटरी अजॉय मेहता की तरफ से लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि राज्य में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है। इसलिए वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी उपाय के तहत ये कदम उठाया गया है।

जरूरी वस्तुओं की दुकानों को पहले की तरह छूट जारी रहेगी

लॉकडाउन के दौरान अब तक जिस तरह जरूरी वस्तुओं की दुकानें (दूध, सब्जी और दवाइयां) खुलती रही हैं, उसी तरह उन्हें छूट जारी रहेगी। वहीं, ऑड-इवन डे में दूसरी दुकानों को भी खोला जा सकता है। इसके साथ ही दफ्तरों में सीमित संख्या में कर्मचारियों की उपस्थिति होगी। लोगों और वाहनों के लिए कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा, इसके अलावा अन्य सभी मानदंडों जैसे सार्वजनिक रूप से मास्क पहनना, सभी स्थानों पर शारीरिक दूरी आदि के नियमों का पालन करना होगा।

देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले महाराष्ट्र में

महाराष्ट्र में सबसे अधिक 1,64,626 कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं। देश में कोरोनावायरस की वजह से हुई कुल 16,475 मौतों में से अब तक महाराष्ट्र 7,429 लोगों के साथ सबसे ऊपर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement