Advertisement

रायगढ़ इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हुई, राहत कार्य जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ में बिल्डिंग ढहने से हुई मौतों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। एक व्यक्ति अभी भी लापता...
रायगढ़ इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हुई, राहत कार्य जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ में बिल्डिंग ढहने से हुई मौतों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। एक व्यक्ति अभी भी लापता है। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

बता दें कि महाराष्ट्र के रायगढ़ में सोमवार को एक पांच मंजिला इमारत ढह गई थी। सोमवार से ही इस इमारत के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने का राहत बचाव कार्य जारी है।

इस घटना के बाद महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। वहीं, घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये तक की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। मंत्री ने आगे कहा कि जिन लोगों ने अपने घर खो दिए हैं, उन्हें भी कुछ मदद दी जानी चाहिए इसलिए हम इसे कल मंत्रिमंडल के सामने रखेंगे।

हालांकि लोगों की वास्तविक संख्या अभी मालूम नहीं चल पाई है. ये घटना काजलपुरा इलाके की बताई गई है। फिलहाल बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और मलबे से लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

एनडीआरएफ ने कहा कि आज करीब छह बजकर 50 मिनट पर रायगढ़ जिले के महाड तहसील के काजलपुरा इलाके में एक इमारत गिर गई। करीब 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की 3 टीमें घटनास्थल की ओर रवाना हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad